Move to Jagran APP

भारतीय रेल : विक्रमशिला, सूरत और गांधीधाम एक्सप्रेस ट्रेन को किया गया री-शिड्यूल, इस समय होगा परिचालन

भारतीय रेल भागलपुर-दानापुर जनसेवा एक्सप्रेस आज भी 10 से अधिक ट्रेनें रहेंगी रद। ट्रेनों के रद रहने से पटना और रांची चलने वाली बसों में बढ़ी भीड़। कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन कर लिया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 10:13 AM (IST)
भारतीय रेल : लोकमान्य तिलक ट्रेन रद होने के कारण भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर निराश यात्री।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सोमवार को भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस और भागलपुर-गांधीधाम एक्सप्रेस के परिचालन समय में सोमवार को बदलाव किया गया है। भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी व जनसेवा एक्सप्रेस सहित 10 से अधिक ट्रेनें रद रहेंगी। वहीं, मालदा-किऊल एक्सप्रेस को शार्ट टर्मिनेट किया गया है। यह ट्रेन सोमवार को साहिबगंज स्टेशन तक ही चलेगी। 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दिन के 11:50 बजे के बजाय शाम 6:00 बजे, 22948 अप भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस सुबह 6:45 बजे की जगह शाम में 5:00 बजे और 09452 भागलपुर-गांधीधाम एक्सप्रेस शाम में 7:00 बजे भागलपुर स्टेशन से खुलेगी। इसके अलावा भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, भागलपुर से मुजफ्फरपुर तक चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी, हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस, हावड़ा-गया एक्सप्रेस, साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर, साहिबगंज-भागलपुर पैसेंजर, जमालपुर-रामपुरहाट पैसेंजर और रामपुरहाट-गया पैसेंजर रद रहेगी। ट्रेनों के रद रहने से रांची और पटना चलने वाली बसों में भीड़ गई। 400-500 लोग रविवार को विभिन्न बसों से पटना और रांची की यात्रा की। रांची के लिए सात और पटना के लिए 10 बसें चल रही हैं।

loksabha election banner

कैंसर मरीज और पुत्री की शादी करने दिल्ली जाने वाले परिवार को ब्रह्मपुत्र मेल से भेजा

विक्रमशिला एक्सप्रेस और एलटीटी एक्सप्रेस के रद होने से एम्स दिल्ली में कैंसर का इलाज कराने और पुत्री की शादी करने परिवार के सदस्यों के साथ विक्रमशिला एक्सप्रेस से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के पैरों तले जमीन खिसक गई। कैंसर मरीज को इलाज की ङ्क्षचता सताने लगी। मंगलवार को एम्स के डाक्टर ने उन्हें जांच के लिए बुलाया था। वहीं, जिस लड़की की तीन दिन बाद दिल्ली में शादी होने वाली है और अचानक ट्रेन रद की सूचना मिलती है। ऐसे में शादी की मंडप में बैठने वाली लड़की और उसके माता-पिता की क्या मन:स्थिति रही होगी। उनके सामने दिल्ली पहुंचने की समस्या खड़ी हो गई।इसी बीच ब्रह्मपुत्र मेल भागलपुर स्टेशन पहुंच गई।

स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर, चीफ यार्ड मास्टर सुधीर कुमार और आरपीएफ इंस्पेक्टर रंधीर कुमार ने कैंसर मरीज और शादी करने दिल्ली जाने वाले स्वजनों को ब्रह्मपुत्र मेल में बैठाया। उनलोगों को बर्थ भी आवंटित कराया गया। इस दौरान सेना के दो जवान भी स्टेशन पहुंचे। उन्हें ब्रह्मपुत्र मेल से कानपुर जाना था। लेकिन इस ट्रेन के रवाना होने के बाद पहुंचे थे। भागलपुर से सूचना देकर ब्रह्मपुत्र मेल को कुछ देर के लिए सुल्तानगंज में रोककर रखा गया। सेना के दोनों जवान को सुल्तानगंज की ओर जा रही लाइट इंजन पर बैठा दिया। सुल्तानगंज से दोनों जवान आगे की यात्रा के लिए ब्रह्मपुत्र मेल में सवार हो गए। इधर, रविवार को दोपहर दो बजे के बाद आरक्षण टिकट केंद्र बंद हो गया था। ट्रेनों के रद होने पर स्टेशन अधीक्षक द्वारा काउंटर खुलवा कर यात्रियों की टिकट वापसी कराई गई। हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.