This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

indian railways : मुंबई तक जाने वाले यात्री ध्यान दें... एलटीटी स्पेशल को मिली हरी झंडी, जानिए कब से चलेगी

indian railways भागलपुर के रास्ते गुवाहटी से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी मिल गई है। इससे भागलपुर के अलावा बांका मुंगेर लखीसराय किशनगंज पटना आरा और बक्सर जिले के यात्रियों को सहूलियत होगी।

Abhishek KumarSat, 12 Dec 2020 01:57 PM (IST)
indian railways : मुंबई तक जाने वाले यात्री ध्यान दें... एलटीटी स्पेशल को मिली हरी झंडी, जानिए कब से चलेगी

भागलपुर [रजनीश] । भागलपुर के रास्ते गुवाहटी से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) के लिए साप्ताहिक ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी मिल गई है। इस ट्रेन चलने से सिल्क सिटी के यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। अब भागलपुर से मुंबई जाना यहां के लोगों को आसान हो जाएगा। करीब नौ महीने से भागलपुर से मुंबई के बीच ट्रेन नहीं चलने से मुंबई जाने वाले यात्रियों को पटना या हावड़ा जाकर ट्रेन पकडऩी पड़ती थी। रेलवे ने परिचालन संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दी है। गुवाहटी से ट्रेन संख्या 05648 का परिचालन 22 दिसंबर और लोकामान्य तिलक टर्मिनल से यह ट्रेन संख्या 05647, 25 दिसंबर से स्पेशल बनकर नियमित चलेगी।

दरअसल, भागलपुर के हजारों परिवार और छात्र मुंबई में रहते हैं। भागलपुर से मुंबई के लिए सप्ताह में तीन दिन लोकामान्य तिलक टर्मिनल के लिए सीधी ट्रेन है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से इस ट्रेन का परिचालन बंद है। ऐसे में साप्ताहिक ट्रेन चलने से भागलपुर के अलावा बांका, मुंगेर, किशनगंज, लखीसराय, पटना, आरा और बक्सर जिले के यात्रियों काफी सहूलियत होगी।

ठहराव और समय में कोई बदलाव नहीं

गुवाहटी-लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच 22 से चलने जा रही एलटीटी स्पेशल के समय और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। स्पेशल के कारण इस ट्रेन नंबर की शुरुआत शून्य से होगा। यह ट्रेन 15648/15647 इस नंबर के समय और ठहराव पर ही चलेगी। इस स्पेशल ट्रेन में एसी टू-एक, एसी-थ्री-पांच, स्लीपर-तेरह, जनरल-दो कोच, पैंट्रीकार सहित कुल 24 होंगे।

भागलपुर-एलटीटी त्रि-साप्ताहिक जल्द चलेगी

भागलपुर से सप्ताह में तीन दिन चलने वाली एलटीटी एक्सप्रेस का परिचालन भी जल्द शुरू होने की उम्मीद है। इस ट्रेन को चलाने के लिए रेलवे के पास प्रस्ताव भी भेजा गया है। बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। ट्रेन के रैक का रेलवे यार्ड में रखरखाव शुरू हो गया है। इसके चलने से भागलपुर से मुंबई का रेल संपर्क सीधा बहाल हो जाएगा। 

प्वाइंटर्स

-01 ट्रेन फिलहाल हो जाएगी मुंबई जाने के लिए 

-09 माह से एक भी ट्रेन मुंबई के लिए नहीं थी 

-01 दिन सप्ताह में चलेगी एलटीटी स्पेशल 

-23 दिसंबर को भागलपुर से गुजरेगी ट्रेन 

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!