Move to Jagran APP

Indian Railways: जानिए वह गलती जिससे जमालपुर सहरसा मेमू ट्रेन के यात्री हर रोज हो रहे हैरान-परेशान

Indian Railways जमालपुर स्टेशन पर रेलवे की एक गलती के कारण यात्रियों को हर दिन परेशान होना पड़ता है। दरअसल जमालपुर सहरसा मेमू ट्रेन में गलत नेमप्लेट लगने की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई है। इससे रेल यात्री गलतफहमी के शिकार हो रहे हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 06:40 PM (IST)
Indian Railways: जानिए वह गलती जिससे जमालपुर सहरसा मेमू ट्रेन के यात्री हर रोज हो रहे हैरान-परेशान
जमालपुर सहरसा मेमू ट्रेन में लगा गलत बोर्ड।

मुंगेर, जेएनएन। Indian Railways: जमालपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार को प्लेटफार्म संख्या दो पर जमालपुर सहरसा के बीच 10 दिनों के लिए चलाई जा रही मेमू ट्रेन में गलत ट्रेन का नेम प्लेट लगा दिखा। ट्रेन में गलत नेम प्लेट लगे होने के कारण यात्रियों में असमंजस की स्थिति बनी रही।

loksabha election banner

बताते चलें कि 21 नवंबर से 30 नवंबर तक 10 दिनों के लिए जमालपुर से सहरसा के बीच छठ पूजा को लेकर स्पेशल मेमू ट्रेन चलाने की घोषणा की गई थी। इसके आलोक में शनिवार से इस ट्रेन का परिचालन आरंभ किया गया। यह ट्रेन पूर्व मध्य रेलवे का है।ईसीआर के ही रेल अधिकारी द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार सहरसा से यह ट्रेन 05509 अप सहरसा जमालपुर स्पेशल मेमू ट्रेन और जमालपुर से 05510 डाउन जमालपुर सहरसा स्पेशल मेमू ट्रेन के नाम से जानी जाएगी, परंतु रेल अधिकारियों के इस नोटिफिकेशन के प्रति उनके अधीनस्थ अधिकारी और कर्मचारी लापरवाह बने हुए हैं। जिसके कारण लगातार दूसरे दिन इस ट्रेन में गलत ट्रेन नेम प्लेट लगा हुआ दिखा।

रविवार को भी इस ट्रेन में सहरसा जमालपुर सहरसा स्पेशल मेमू ट्रेन से नंबर और नेम प्लेट के बदले जसीडीह झाझा पटना गया पंडित दीनदयाल वाराणसी प्रयागराज बरौनी सोनपुर मुजफ्फरपुर समस्तीपुर का बोर्ड लगा हुआ दिखा। जिसके कारण यात्री लगातार गलतफहमी के शिकार हो रहे हैं।

रविवार को सिमरी बख्तियारपुर जाने वाले कई यात्रियों ने बताया कि इस ट्रेन में गलत नेम प्लेट लगे रहने के कारण वे लोग दिग्भ्रमित हो गए। जमालपुर के पूछताछ काउंटर से जानकारी मिली थी कि सहरसा जाने वाली ट्रेन प्लेटफार्म संख्या दो पर लगी हुई है, परंतु जब यहां पहुंचे तो इस ट्रेन में जसीडीह झाझा पटना गया पंडित दीनदयाल वाराणसी प्रयागराज बरौनी सोनपुर मुजफ्फरपुर समस्तीपुर का बोर्ड लगा हुआ मिला। जिसके बाद उन लोगों को दोबारा फिर पूछताछ काउंटर पर जाना पड़ा। काउंटर से बताया गया कि सहरसा वहीं ट्रेन जाएगी।

इस संबंध में जमालपुर के स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जमालपुर सहरसा स्पेशल मेमू ट्रेन पूर्व मध्य रेलवे द्वारा चलाई जा रही है। इस ट्रेन में पूर्व मध्य रेलवे का ही रैक का इस्तेमाल किया जा रहा है। कैरिज एंड वैगन विभाग के कर्मचारियों को जमालपुर सहरसा मेमू ट्रेन का बोर्ड लगाना चाहिए था। परंतु ऐसा नहीं किया गया। जिसके कारण जमालपुर स्टेशन के पूछताछ काउंटर से यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार अनाउंसमेंट कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मात्र 10 दिनों के लिए इस ट्रेन का परिचालन होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.