Move to Jagran APP

Indian Railways: भागलपुर-आनंद विहार के बीच कल से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, तीन दिनों तक पूजा स्पेशल का होगा परिचालन

Indian Railways भागलपुर-आनंद विहार के बीच पूजा स्‍पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा। इसका परिचालन कल से अगले तीन दिनों तक होगा। इससे बिहार से लौटने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। रेलवे की ओर से इसके लिए विशेष तैयारी की...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 09:10 AM (IST)
Indian Railways: भागलपुर-आनंद विहार के बीच पूजा स्‍पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। महापर्व छठ पूजा के बाद अपने कर्मभूमि लौटने वालों के लिए 12 नवंबर से भागलपुर से तीन स्पेशल ट्रेनों का फैसला लिया है। यह स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल के लिए तीन दिन लगातार चलेगी।

loksabha election banner

- छठ पूजा के बाद कर्मभूमि लौटने वालों को होगी सुविधा

-आज से शुरू होगी स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग

-मेल व एक्सप्रेस किराए के साथ अतिरिक्त वसूल किया जाएगा

-नहीं होगी रियायती बुकिंग की अनुमति और न ही उपलब्ध होगा तत्काल कोटा

तीन विशेष ट्रेनों के चलने से लोगों को सहूलियत होगी। भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल (Bhagalpur-Anand Vihar, Pooja Special Train) 09755 नंबर ट्रेन 12 नवंबर, 04577 नंबर ट्रेन 13 नवंबर और 01689 नंबर ट्रेन 14 नवंबर को शाम 5:30 बजे भागलपुर से रवाना होगी। अगले दिन शाम 5:45 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। ट्रेन सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल, पटना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहित कई स्टेशनों पर रुकेगी। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलब्य चक्रवर्ती ने बताया कि तीनों स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकटों की बुङ्क्षकग पीआरएस व इंटरनेट के माध्यम से 10 नवंबर से उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि मेल व एक्सप्रेस किराए के साथ ही विशेष शुल्क वसूल किया जाएगा। रियायती बुकिंग की अनुमति नहीं होने के साथ ही इन ट्रेनों में तत्काल कोटा भी उपलब्ध नहीं है।

लोगों को होगी काफी सहुलियत

कल से दिल्ली के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाने से लोगों को काफी सहुलियत होगी। दरअसल, छठ पूजा के बाद घर से लोग लौटने लगते हैं। ऐसे में बिहार की ओर आने वाली ट्रेनें तो खाली रहती है, लेकिन बिहार से दिल्ली, मुंबई, सूरत आदि शहरों को जाने वाली ट्रेनों में पैर रखने का जगह नहीं रहता है। इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से अगले तीन दिनों तक पूजा स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया गया है। इससे दिल्ली लौटने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.