Move to Jagran APP

Indian Railways: दीवाली और छठ में आपकों घर तक सुरक्षित पहुंचाएगी रेलवे, सभी ट्रेनों में RPF तैनात

Indian Railways दीवाली और छठ पर रेलवे आपको घर तक सुरक्षित पहुंचाएगी। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। स्‍पेशल ट्रेनों में आपीएफ निगरानी करेगी। इसके अलावा कही पर भी किसी तरह की परेशानी होने पर या‍त्री इसकी शिकायत...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 09:36 AM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 09:36 AM (IST)
Indian Railways: दीवाली और छठ में आपकों घर तक सुरक्षित पहुंचाएगी रेलवे, सभी ट्रेनों में RPF तैनात
Indian Railways: दीवाली और छठ पर रेलवे आपको घर तक सुरक्षित पहुंचाएगी। सांकेतिक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। दुर्गा पूजा के बाद अब दीपावली व लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के अवसर पर प्रदेश से घर लौटने वाले रेल यात्रियों को व्यापक सुरक्षा संरक्षा मुहैया कराने को लेकर आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त एके सिंह पदाधिकारी व जवानों के साथ बैठक की। इस दौरान रेलवे की सुरक्षा को लेकर व्‍यापक स्‍तर पर चर्चा की गई। कहा गया है सुरक्षा के किसी भी स्‍तर पर लापवाही नहीं बरती जाएगी। इसकी लगातार मानीटरिंग भी की जाएगी। 

loksabha election banner

सहायक सुरक्षा आयुक्त एके सिंह ने आरपीएफ यार्ड पोस्ट के नए पदाधिकारी व कांस्टेबल को सुरक्षा मानकों के महत्वपूर्ण पहलुओं पर जानकारी देते हुए ड्यूटी के दौरान सजग व चौकस रहने की नसीहत दी। साथ ही भागलपुर जमालपुर किऊल रेल खंड के बीच रेल में होने वाले अपराध और इसके रोकथाम के लिए कारगर उपाय के बारे में अपने अनुभव को साझा किया।

-पर्व में घर लौटने वाले परदेसी बाबू को ट्रेन में व्यापक सुरक्षा संरक्षा देगी आरपीएफ

- यात्रियों के सुरक्षा संरक्षा को लेकर आरपीएफ ने कसी कमर

- सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन कर जवानों की समस्या से रूबरू हुए सहायक सुरक्षा आयुक्त

सहायक सुरक्षा आयुक्त ने यार्ड के महिला कांस्टेबल व पदाधिकारी को विशेष रुप से कहा आरपीएफ का उद्देश्य रेल यात्रियों को बेहतर सुरक्षा के साथ उनके सामानों को संरक्षा देकर उन्हें गंतव्य स्थानों पर सुरक्षित पहुंचाने का सोच रखती है और इसी सोच के तहत ईमानदारी पूर्वक सभी को अपनी ड्यूटी का निर्वाहन भी करना चाहिए। इसके पहले यार्ड के तमाम समस्या को सुनकर उसके निदान की दिशा में पहल करने का आश्वासन सहायक सुरक्षा आयुक्त ने दिए। सुरक्षा सम्मेलन के बाद रेल थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ङ्क्षसह से भी यात्रियों के सुरक्षा संरक्षा को लेकर गुफ्तगू किया गया। इस अवसर पर इंस्पेक्टर एमके सेपट, एसआईबी इंस्पेक्टर विपिन सिंह,सब इंस्पेक्टर जेआर मीणा, एएसआई पुलिस पुलेन्दु कुमार, हेड कांस्टेबल असलम सहित दर्जनों कांस्टेबल मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.