Move to Jagran APP

Indian Railways: 15 नवंबर के बाद कई और ट्रेनों की सौगात, अधिकारी कर रहे मंथन

भागलपुर जंक्शन से कुछ और ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू होगा। रेलवे अधिकारी के अनुसार झारखंड के वनांचल और पटना के लिए इंटरसिटी के अलावा मुंबई के लिए एलटीटी सुपरफास्ट चल सकती है। इससे यहां के लोगों को काफी सहूलियत होगी।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 03:10 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 03:10 PM (IST)
Indian Railways: 15 नवंबर के बाद कई और ट्रेनों की सौगात, अधिकारी कर रहे मंथन
5 नवंबर के बाद भागलपुर से दूसरों शहरों के लिए कई और ट्रेनों की सौगात मिलेगी।

भागलपुर, जेएनएन। सिल्क सिटी वासियों को 15 नवंबर के बाद भागलपुर से दूसरों शहरों के लिए कई और ट्रेनों की सौगात मिलेगी। विधानसभा चुनाव को लेकर ट्रेनों को हरी झंडी नहीं मिल सकी, लेकिन नवंबर के दूसरे सप्ताह में कई और गाडिय़ों के परिचालन की हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। रेलवे अधिकारी के अनुसार झारखंड के वनांचल और पटना के लिए इंटरसिटी के अलावा मुंबई के लिए एलटीटी सुपरफास्ट चल सकती है। दरअसल, अभी मालदा रेल मंडल से विक्रमशिला एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, अगरतल्ला एक्सप्रेस, सुपर एक्सप्रेस और मेमू सवारी गाड़ी को कोविड स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है। वहीं, दिसंबर महीने से रेलवे अपनी महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन नियमित करने की तैयारी में है। पुराने नंबर से ही ट्रेनों को चलाया जाएगा। हालांकि अभी इस पर सहमति नहीं बनी है, अधिकारी इस पर मंथन कर रहे हैं।

loksabha election banner

इंटरसिटी, एलटीटी और वनांचल की मांग

मालदा मंडल के डीआरयूसीसी के सदस्य अभिषेक जैन ने भागलपुर-दानापुर इंटरिसटी, वनांचल एक्सप्रेस और लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुपरफास्ट का परिचालन की मांग की है। इसके लिए पत्र भी लिखा गया है। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

30 के बाद स्पेशल का परिचालन बंद

अभी भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल, यशवंतपुर के लिए चल रही अंग एक्सप्रेस स्पेशल, गांधीधाम और अमरनाथ एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन 30 नवंबर से बंद हो जाएगा। रेलवे ने पर्व को देखते हुए इसका परिचालन की तारीख 30 नंवबर ही तय किया है।

17 घंटे में दिल्ली तक का सफर

किऊल-नई दिल्ली रेल सेक्शन पर ट्रेनों की औसतन स्पीड 130 कर दी गई है। अभी विक्रमशिला पहले की तरह ही 80-90 किमी की रफ्तार से चल रही है। रफ्तार बढऩे के बाद भागलपुर से आनंद विहार टॢमनल की 1209 किमी दूरी तय करने में समय की बचत होगी। अभी करीब 20.55 घंटे लगते हैं। अब रेलवे 17 से 18 घंटे में विक्रमशिला एक्सप्रेस को आनंद विहार टॢमनल पहुंचाने की तैयारी कर रही है। इससे यात्रियों को करीब चार घंटे समय की बचत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.