Move to Jagran APP

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, कल से चलेंगी बांका और साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन

Indian Railways कोरोना काल में रेलवे का परिचालन बंद है। बाद में कुछ ट्रेनों को स्‍पेशल ट्रेन बनाकर चलाया गया। लेकिन अब रेलवे ने नियमित रेल परिचालन करने की अनुमति दे दी है। कुछ ट्रेनें अब नियमित रूप से चलेंगी। इससे रेल यात्रियों को राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 08:58 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 08:58 AM (IST)
रेल यात्रियों को बड़ी राहत, कल से चलेंगी बांका और साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन
बांका राजेंद्रनगर टर्मिनल इंटरसिटी एक्सप्रेस, शीघ्र होगा परिचालन।

भागलपुर, जेएनएन। दानापुर- साहिबगंज और बांका राजेंद्रनगर टर्मिनल इंटरसिटी एक्सप्रेस करीब आठ महीने बाद शनिवार से चलेंगी। गुरुवार को रेलवे की ओर से इसके परिचालन पर सहमति मिल गई है। अभी दोनों इंटरसिटी 30 नवंबर तक स्पेशल बनकर चलेंगी। साहिबगंज और बांका इंटरसिटी के समय और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। दोनों गाडिय़ां पुराने समय और ठहराव पर ही चलेंगी। दोनों ट्रेनें 22 मार्च से ही बंद थीं। छठ के मौके पर दोनों गाडिय़ों के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत होगी। अभी भागलपुर से बांका के लिए एक भी ट्रेन नहीं चल रही है। वहीं, सुबह में कहलगांव, पीरपैंती और साहिबगंज के लिए ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

नवंबर से ही वनांचल और भागलपुर इंटरसिटी चलेंगी

भागलपुर-रांची वनांचल एक्सप्रेस और भागलपुर -दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन भी नवंबर के आखिरी सप्ताह से शुरू होगा। मालदा मंडल की ओर से प्रस्ताव भेजे जाने के बाद दोनों ट्रेनों के चलाने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। भागलपुर कोचिंग डिपो में दोनों ट्रेन के रैक को यार्ड में लाया गया है। दोनों रैक रखरखाव शुरू कर दिया गया है। दरअसल, परिचालन बंद होने के बाद दोनों ट्रेनों को रैक को यार्ड में जगह नहीं होने की वजह से दूसरे स्टेशन पर खड़ी थी। अब प्रस्ताव भेजे जाने के बाद दोनों ट्रेन के रैक को वापस यार्ड में मंगवाया गया है।

रेल परिचालन शुरू होने से राहत

कोरोना काल में रेल परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। इसके बाद कुछ समय के लिए कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। लेकिन इस दौरान ट्रेनें स्‍पेशल बनकर चली। अब ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में रेलवे ने दो दिन पूर्व कुछ ट्रेनों के परिचालन पर स‍हमति जताई है। रेल परिचालन के धीरे-धीरे प्रारंभ होने से लोगों को राहत मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.