Move to Jagran APP

भारतीय रेल : कवि गुरु, गया-हावड़ा और जयनगर एक्सप्रेस ट्रेनों का फ‍िर से होगा परिचालन, हावड़ा की रद थी तीनों रेलगाड़ी

भारतीय रेल कवि गुरु गया-हावड़ा और जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन पिछले कुछ दिनों से रद थी। जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस पर यात्रियों का दबाव बढ़ गया था। अब फ‍िर से इन तीनों रद ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 08:05 PM (IST)
भारतीय रेल : हावाड़ा के लिए रद ट्रेनों का फ‍िर से शुरू होगा परिचालन।

संवाद सहयोगी, मुंगेर। भारतीय रेल : जमालपुर के रास्ते हावड़ा के लिए चल रही तीन एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन सोमवार से पहले की तरह बहाल हो जाएगा। तीनों ट्रेनों को पूर्व रेलवे ने नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण 13 सितंबर से 17 सितंबर तक रद किया था। तीसरी लाइन और ट्रैक मरम्मत का कार्य पूरा हो जाने के बाद तीनों रद गाड़ियों का परिचालन फिर से बहाल किया जा रहा है। इन ट्रेनों के चलने से जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस पर यात्रियों का दबाव कम होगा और सफर में राहत मिलेगी। दरअसल, पूर्व रेलवे ने शक्तिगढ़- पलसिट रूट पर नन इंटरलाकिंग का काम की वजह से एक साथ तीन ट्रेनों को रद किया था।ट्रेन संख्या 13024 डाउन गया - हावड़ा एक्सप्रेस 14 से 17 सितंबर तक रद थी। इसी तरह ट्रेन संख्या 13023 अप हावड़ा-गया एक्सप्रेस का परिचालन13 से 16 सितंबर तक बंद था। ट्रेन संख्या 13015 हावड़ा-जमालपुर कवि गुरु एक्सप्रेस भी 13 से 16 सितंबर तक रद थी।

loksabha election banner

ट्रेन संख्या 13016 डाउन मार्ग में 14 से 17 नहीं चल रही थी। जयनगर से हावड़ा के बीच चल रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 13032 डाउन को भी रेलवे ने 13 से 17 सितंबर तक कैंसिल कर दिया था। ट्रेन संख्या 13031 अप जयनगर एक्सप्रेस 12 से 16 सितंबर तक नहीं चल रही थी। अब 18 से इन गाड़ियों का परिचालन पहले की तरह सामान्य हो जाएगा। इन ट्रेनों के चलने से पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों को काफी राहत होगी।

यात्री बढ़े, सुविधाएं जस की तस

मुंगेर स्टेशन होकर जमालपुर, खगड़िया, सहरसा और बेगूसराय के लिए पांच ट्रेनें अप और डाउन में चलती हैं। मिथिलांचल के लिए जयनगर एक्सप्रेस भी है, इसके अलावा अगरतला और गांधीधाम के लिए एक-एक साप्ताहिक ट्रेन मुंगेर होकर गुजरती हैं। लेकिन यात्री सुविधाओं में सुधार नहीं हो रहा है। स्टेशन पर शुद्ध पेयजल, गंदगी, शौचालय, विश्रामालय और लाइट की सुविधा नहीं है । रोशनी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण यात्री खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं । अंधेरे का फायदा उठाने के लिए स्टेशन पर बदमाश सक्रिय रहते हैं। सुरक्षा की व्यवस्था भी भगवान भरोसे है। आए दिन छिनतई भी होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.