Move to Jagran APP

भारतीय रेल : जनसेवा व जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों परिचालन बंद, बांका-राजेंद्रनगर को लेकर यह बड़ा निर्णय

भारतीय रेल जमालपुर और रतनपुर के बीच एनआइ कार्य के कारण रेल परिचालन अस्त-व्‍यस्‍त हो गया है। भागलपुर से लौटी मालदा-किऊल इंटरसिटी। 28 जनवरी तक चलेगा जमालपुर और रतनपुर के बीच एनआइ वर्क। विक्रमशिला एक्‍सप्रेस ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 11:25 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:25 PM (IST)
भारतीय रेल : जनसेवा व जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों परिचालन बंद, बांका-राजेंद्रनगर को लेकर यह बड़ा निर्णय
बांका-राजेंद्रनगर एक्‍सप्रेस ट्रेन का भी परिचालन स्‍थगित कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जमालपुर और रतनपुर स्टेशनों के बीच नन इंटरलाकिंग (एनआइ) कार्य के कारण ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त हो गया है। रविवार से भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस (13419/13420) का परिचालन दोनों दिशाओं में बंद हो गया है। यह ट्रेंन 27 जनवरी तक नहीं चलेगी। जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस (15554) का भी जयनगर से परिचालन बंद हो गया है। सोमवार से यह ट्रेंन भागलपुर से नहीं चलेगी। जनयनगर से 27 जनवरी और भागलपुर से 28 तारीख तक नहीं चलेगी।

loksabha election banner

राजेंद्रनगर टर्मिनल-बांका इंटरसिटी (13242) सोमवार से 26 तारीख तक राजेंद्रनगर टर्मिनल से नहीं चलेगी। वहीं 13409/13410 मालदा टाउन-किऊल-मालदा टाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस रविवार को भागलपुर से ही लौट गई। यह ट्रेन 28 जनवरी तक भागलपुर तक ही आएगी और यहीं से मालदा के लिए रवाना होगी। दरअसल, जमालपुर-किऊल रेलखंड के रतनपुर-जमालपुर के बीच दोहरीकरण लाइन के लिए एनआइ कार्य कराया जा रहा है। यह काम 28 जनवरी तक पूरा होगा। इसके मद्देनजर पूर्व रेलवे ने पहले से ही से पांच जोड़ी एक्सप्रेस व 10 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन के रद करने, नौ ट्रेनें रूट बदलने, पांच ट्रेनें का समय बदलकर और दो ट्रेंन को एक घंटे कंट्रोल कर चलाने की घोषणा की गई है।

इधर, भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस रविवार को बांका-जसीडीह के रास्ते चली। 24 व 26 जनवरी भी यह ट्रेन भागलपुर से बांका-जसीडीह के रास्ते चलेगी। ऐसे यह ट्रेन भागलपुर से सप्ताह में दो दिन हर मंगलवार एवं गुरुवार नहीं चल रही है। 13023/13024 हावड़ा-गया-हावड़ा एक्सप्रेस आसनसोल-झाझा के रास्ते रविवार से चलने लगी है। यह ट्रेन 28 जनवरी तक बदले हुए रूट पर ही चलेगी। 13023 हावड़ा-गया एक्सप्रेस की बात करें तो यह ट्रेन हावड़ा से 28 जनवरी तक 3:10 घंटे लेट खुला करेगी।

रेल यात्रियों को होगी परेशानी

रेल परिचालन प्रभावित होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। जमालपुर रेलवे जंक्‍शन होकर ट्रेनों के पर‍िचालन प्रभावित हुआ है। विक्रमशिला एक्‍सप्रेस का मार्ग बदल दिया गया है। 

कई ट्रेनें विलंब से चलने से यात्री हलकान

कटिहार बरौनी रेलवे स्टेशन के बीच कई मेल एक्सप्रेस सवारी गाड़ी रविवार को विलंब से चलने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया गया कि 12488 सीमांचल एक्सप्रेस सात घंटा विलंब से चल रही थी। वहीं 15622 भगत की कोठी एक्सप्रेस 11 घंटा विलंब से चल रही थी। 15654 कामाख्या एक्सप्रेस जो चार घंटा विलंब से चल रही थी। 15484 महानंदा एक्सप्रेस पांच घंटा विलंब से 15910 अवध असम एक्सप्रेस दो घंटा विलंब से 13163 हाटे बजारे एक्सप्रेस पांच घंटा विलंब से चल रही थी। वही टाटा ङ्क्षलक एक्सप्रेस जो साप्ताहिक ट्रेन है वह तीन घंटा विलंब से चल रही थी। 033 16सवारी गाड़ी दो घंटा विलंब से चल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.