भारतीय रेल : भागलपुर होकर चलेगी गुहवाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन, जानिए किस दिन कितने बजे होगा परिचालन

भारतीय रेल भागलपुर होकर गुहवाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा। सप्‍ताह में एक दिन यहां के यात्री इस रेल गाड़ी से परिचालन कर सकेंगे। हालांकि रियायती बुकिंग इस ट्रेन में अनुमति नहीं होगी। तत्काल कोटा का भी लाभ नहीं मिलेगा।

Dilip Kumar ShuklaPublish: Thu, 19 May 2022 11:56 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 05:48 PM (IST)
भारतीय रेल : भागलपुर होकर चलेगी गुहवाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन, जानिए किस दिन कितने बजे होगा परिचालन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नार्थ इस्ट फ्रंटियर रेलवे जोन के कई इलाकों पर ट्रैक पर जलजमाव और लैंड स्लाइड के चलते अगरतला-देवघर-अगरतला एक्सप्रेस को जून तक रद करने के कारण यात्रियों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने गुवाहाटी-देवघर के बीच भागलपुर के रास्ते एक दिन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। गुवाहाटी से देवघर के लिए 22 मई और देवघर से गुवाहाटी के लिए तारीख को ट्रेन का परिचालन होगा। इससे संबंधित पूर्व रेलवे ने गुरुवार देर शाम को अधिसूचना जारी किया है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि 05626 गुवाहाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन 22 मई को सुबह 8:30 बजे गुवाहाटी से प्रस्थान करेगी और इसके अगले दिन सुबह सात बजे देवघर पहुंचेगी। 05625 देवघर-गुवाहाटी स्पेशल 23 तारीख को देर शाम 7:30 बजे देवघर से चलेगी और इसके अगले दिन शाम 4:05 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी। ट्रेन दोनों दिशाओं में बांका, भागलपुर और मुंगेर स्टेशन पर रुकेगी। 05625 देवघर-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन के टिकटों की बुकिंग 20 मई को पीआरएस और इंटरनेट के माध्यम से उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि सामान्य मेल व एक्सप्रेस किराये के अतिरिक्त स्पेशल चार्ज वसूल किया जाएगा। रियायती बुकिंग की अनुमति नहीं होगी। तत्काल कोटा भी नहीं मिलेगा।

भागलपुर-जमालपुर रेलखंड पर परिचालन बाधित

गुरुवार की शाम आई तेज आंधी में भागलपुर-जमालपुर रेलखंड में गनगनिया स्टेशन के पास अप लाइन का सिग्नल टूटकर गिर गया तो कल्याणपुर और गनगनिया स्टेशनों के बीच रेल ओवरहेड वायर पर पेड़ टूट कर गिर गया है। इसकी वजह से इस रेलमार्ग में ट्रेनों का परिचालन ठप हो गई। कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रोक दी गई। इधर, सूचना मिलने पर जमालपुर से अभियंताओं की टीम मौके पर पहुंची और सिग्नल को दुरुस्त करने एवं रेल ओवरहेड वायर पर गिरे पेड़ को हटाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दी। तीन घंटे मशक्कत के बाद सिग्नल को ठीक किया गया। रेल ओवरहेड वायर पर गिरे पेड़ को हटाया गया। इसके बाद रात आठ बजे सबसे पहले मालगाड़ी का परिचालन किया गया। मालगाड़ी को चलाने के 20 मिनट बाद अप देवघर-सुल्तानगंज का भागलपुर से परिचालन किया गया। इधर, इस दौरान 13024 डाउन गया-हावड़ा एक्सप्रेस बरियारपुर, डाउन जमालपुर-साहिबगंज पैसेंजर अकबरनगर और अप वर्द्धमान पैसेंजर घोघा स्टेशन पर रही। शाम छह बजे पहुंचने वाली वर्द्धमान पैसेंजर रात साढ़े आठ बजे तक भागलपुर स्टेशन नहीं पहुंची थी। ट्रेनों के परिचालन बाधित होने से साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड के यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर, भागलपुर के स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर ने बताया कि ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है।

Edited By Dilip Kumar Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept