Move to Jagran APP

छह जून को भागलपुर-गांधीधाम व नौ तारीख को नहीं चलेगी अमरनाथ एक्सप्रेस, देवघर-गुवाहाटी के लिए स्पेशल ट्रेन

भारतीय रेल अमरनाथ एक्सप्रेस आगामी नौ जून को भागलपुर से नहीं चलेगी। ट्रेन सात को जम्मूतवी में रद रहेगी। भागलपुर-गांधीधाम एक्सप्रेस स्पेशल रद रही। यह ट्रेन छह जून को भी यहां से नहीं चलेगी। लोगों की इससे असुविधा होगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 09:22 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 06:44 AM (IST)
छह जून को भागलपुर-गांधीधाम व नौ तारीख को नहीं चलेगी अमरनाथ एक्सप्रेस, देवघर-गुवाहाटी के लिए स्पेशल ट्रेन
भागलपुर में कुछ ट्रेनों का परिचालन में परिवर्तन हुआ है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से जम्मूतवी को जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस आगामी नौ जून को भागलपुर से नहीं चलेगी। वहीं, यह ट्रेन सात तारीख को जम्मूतवी में रद रहेगी। इसके अलावा भागलपुर-गांधीधाम एक्सप्रेस स्पेशल सोमवार को रद रही। यह ट्रेन छह जून को भी भागलपुर से नहीं चलेगी। दरअसल, नार्थ इस्टर्न रेलवे जोन के गोंडा स्टेशन पर नन इंटरलाक‍िंग (एनआइ) कार्य के कारण ट्रैफिक ब्लाक लिया गया है। इसके कारण भागलपुर रेलखंड की उक्त ट्रेनों का परिचालन रद कर दी गई है। ट्रेनों के रद रहने से यात्रियों को परेशानी होगी। इधर, बांडेल से मागरा स्टेशन के बीच थर्ड लाइन के इंटरलाकिंग (एनआइ) कार्य के कारण 26 मई से रद भागलपुर के रास्ते जमालपुर से हावड़ा के लिए चलने वाली डाउन कविगुरु एक्सप्रेस एक जून से चलने लगेगी। जबकि हावड़ा से अप कविगुरु एक्सप्रेस का परिचालन मंगलवार से शुरू होगा। वहीं जयनगर-हावड़ा पैसेंजर भी पांच दिनों के बाद मंगलवार से चलने लगेगी।

loksabha election banner

देवघर-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेनों का संचालन

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई)। यात्रियों की सुविधा के लिए 05626 - 25 गुवाहाटी - देवघर - गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन अगले दस फेरों तक चलती रहेगी। उपरोक्त जानकारी आसनसोल पीआरओ अमिताभ चटर्जी ने बुधवार को एक विज्ञप्ति जारी कर दी। उन्होंने बताया की 05626 गुवाहाटी - देवघर स्पेशल 29 मई से 26 जून के बीच कुल पांच फेरा अंतर्गत प्रत्येक रविवार को गुवाहाटी से प्रस्थान करेगी और 05625 देवघर - गुवाहाटी स्पेशल 30 मई से 27 जून के बीच कुल पांच फेरा अंतर्गत प्रत्येक सोमवार को देवघर से प्रस्थान करेगी।

रेलवे देश की संपत्ति है, नहीं पहुंचाएं नुकसान, किया गया जागरूक

संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर)। हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन पर शरारती तत्वों की ओर से किए गए पत्थरबाजी की घटना के बाद रेल व आरपीएफ पुलिस ने ग्रामीण इलाकों में ग्रामीणों और जनप्रतिनिधि के बीच जागरुकता अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व कर रहे रेल थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने धरहरा, महरना, फुल्का बस्तियों में पहुंच कर जनता जनप्रतिनिधि व प्रबुद्ध जनों से अपील की। उन्होंने कहा कि रेल की संपत्ति देश की संपत्ति है, लोग नुकसान नहीं पहुंचाएं। ट्रेन पर पत्थरबाजी करने से किसी को कुछ फायदा नहीं पहुंच सकता, इसे समझने की जरूरत है। पत्थरबाजी करने के दौरान कोई भी यात्री घायल होता है तो वह किसी न किसी का भाई, भतीजा व बेटा होता। अभियान के बाद गांव के प्रबुद्धजनों ने विश्वास दिलाया कि ऐसी घटना को अंजाम देने वाला असामाजिक तत्व पर नकेल कसने को लेकर सभी रेलवे प्रशासन का सहयोग करेंगे। जागरुकता अभियान में आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर जेआर मीणा, ग्रामीण सुदर्शन कुमार, इंद्रदेव यादव, किशोर यादव, चंचल कुमार सहित कई मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.