Move to Jagran APP

Indian Railways: दो साल बाद एक्सप्रेस बनकर चलेगी हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन, 4 अप्रैल से बदल जाएगा टाइम-टेबल

Indian Railways दो साल बाद हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन अब एक्‍सप्रेस ट्रेन बनकर चलेगी। साथ ही चार अप्रैल से इसका टाइम-टेबल भी बदल जाएगा। इसके लिए रेलवे की ओर से अधिसूचना जारी कर दिया गया है। इस ट्रेन का परिचालन भागलपुर होकर किया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2022 06:31 AM (IST)Updated: Sun, 27 Mar 2022 08:49 AM (IST)
Indian Railways: हावड़ा-जयनगर ट्रेन का टाइम टेबल बदल जाएगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Indian railways: हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन (Howrah- aynagar Passenger) फिर से भागलपुर के रास्ते चलेगी, लेकिन ईस बार यह ट्रेन पैसेंजर बनकर नहीं, बल्कि एक्सप्रेस के रूप में चलेगी। शुक्रवार की देर शाम को पूर्व रेलवे के जारी अधिसूचना के मुताबिक पहले यह ट्रेन 53041/53042 नंबर से चलती थी, लेकिन अब एक्सप्रेस के रूप में 13031/13032 नंबर से चलेगी।

loksabha election banner

अभी यह ट्रेन सप्ताह में फिलहाल एक दिन ही चलेगी। इसलिए कि इस ट्रेंन का फेरा बढ़ाने की बात जारी अधिसूचना में नहीं की गई है। फेरा बढाने के संबंध में बाद में अधिसूचना जारी की जाएगी। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार 13031 अप हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस हरेक सोमवार को चार अप्रैल से और 13032 डाउन जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस हरेक मंगलवार को पांच अप्रैल से चलेगी।

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देशव्यापी लाकडाउन के दौरान 24 मार्च 2020 से मालगाडियों को छोड़ पैसेंजर से लेकर हावड़ा-जयनगर पैसेंजर सहित सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। स्थिति में सुधार होने पर धीरे-धीरे सभी ट्रेनें चलने लगी लेकिन, हावड़ा-जयनगर का परिचालन अबतक शुरू नहीं हो सका था। इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड के यात्रियों को सहूलियत होगी।

वहीं इस ट्रेन को एक्सप्रेस के रूप में चलाने के इस निर्णय से भागलपुर के कारोबारियों को काफी फायदा होगा। भागलपुर से हावड़ा के लिए एक और ट्रेन से मिलेगी। अप जयनगर-हावड़ा सुबह 7:30 बजे भागलपुर पहुंचेगी और 10 मिनट का बाद 7:40 बजे रवाना हो जायेगी। वहीं हावड़ा से यह ट्रेन 11:05 बजे खुलेगी और जयनगर अगले दिन 11:15 बजे पहुंचेगी। जयनगर से यह ट्रेन शाम 7:47 बजे खुलेगी और अगले दिन रात 9.20 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

हावड़ा से जयनगर के बीच यह ट्रेन 163 स्टेशनों पर रुकेगी। भागलपुर में यह ट्रेन हावड़ा से आते समय रात 10:35 में पहुंचेगी और 10:45 में खुलेगी और 11:20 बजे सुल्तानगंज पहुंचेगी। इस ट्रेन का यहां चार मिनट ठहराव दिया गया है। यह ट्रेन रात 12:33 बजे जमालपुर पहुंचेगी। पांच मिनट बाद 12:38 बजे रवाना होगी और किउल, बरौनी होकर यह ट्रेन जयनगर जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.