Move to Jagran APP

भारतीय रेल : 25 मई से नहीं चलेगी हावड़ा-जयनगर एक्‍सप्रेस ट्रेन और 26 मई से कविगुरु एक्सप्रेस

भारतीय रेल नन इंटरलाकिंग (एनआइ) कार्य के कारण कई ट्रेनों का परिचालन बाधित है। भागलपुर-जमालपुर-साहिबगंज-भागलपुर-मंडालहिल रेलखंड की भी दो ट्रेन शामिल है। हावड़ा-जमालपुर कविगुरु एक्सप्रेस 26 से 30 मई तक रद रहेगी। 13032 डाउन जयनगर-हावड़ा पैसेंजर 26 मई से 31 तारीख तक नहीं चलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 04:47 PM (IST)
भारतीय रेल : 25 मई से नहीं चलेगी हावड़ा-जयनगर एक्‍सप्रेस ट्रेन और 26 मई से कविगुरु एक्सप्रेस
भारतीय रेल : कई ट्रेेनों का परिचालन रद कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : बंडेल-शक्तिगढ़ रेलखंड में बंडेल और मगरा स्टेशनों के बीच तीसरी लाइन को चालू करने के लिए नन इंटरलाकिंग (एनआइ) कार्य कराना सुनिश्चित हुआ है। इसके कारण आगामी 30 मई को 72 घंटे का बंदेल, आदिसप्तग्राम और मगरा स्टेशनों पर ट्रैफिक और पावर ब्लाक लेने के कारण कई ट्रेनों को रद किया गया है और कुछ ट्रेनों के परिचालन रूट में बदलाव किया गया है।

loksabha election banner

इसमें भागलपुर-जमालपुर-साहिबगंज-भागलपुर-मंडालहिल रेलखंड की भी दो ट्रेन शामिल है। 13015 अप हावड़ा-जमालपुर कविगुरु एक्सप्रेस 26 से 30 मई तक रद रहेगी। वहीं, 13016 डाउन जमालपुर-हावड़ा कविगुरु एक्सप्रेस 27 से 31 मई तक नहीं चलेगी। 13031 अप हावड़ा-जयनगर पैसेंजर भी 25 मई से 30 तारीख को रद रहेगी। 13032 डाउन जयनगर-हावड़ा पैसेंजर 26 मई से 31 तारीख तक नहीं चलेगी। लोगों को इससे काफी परेशानी होगी। 

गुवाहाटी से देवघर के लिए आज चलेगी स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत

भागलपुर और मुंगेर के रास्ते रविवार को गुवाहाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में एक-एक ट्रिप चलेगी। 05626 गुवाहाटी-देवघर स्पेशल ट्रेन रविवार सुबह 8:30 बजे गुवाहाटी से प्रस्थान करेगी और अगले दिन सोमवार को सुबह सात बजे देवघर पहुंचेगी। वहीं 05625 देवघर-गुवाहाटी स्पेशल सोमवार देर शाम 7:30 बजे देवघर से चलेगी। यह ट्रेन मंगलवार को शाम 4:05 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी। ट्रेन दोनों दिशाओं में पूर्वी रेलवे के अधिकार क्षेत्र बांका, भागलपुर और मुंगेर में रुकेगी। इसमें सामान्य मेल एवं एक्सप्रेस की किराए के साथ ही अतिरिक्त स्पेशल चार्ज वसूल किया जाएगा। इस ट्रेन में तत्काल कोटा की सुविधा नहीं मिलेगा। दरअसल, नार्थ इस्ट फ्रंटियर रेलवे जोन के कई इलाकों में ट्रैक पर जलजमाव और लैंड स्लाइड के कारण अगरतला-देवघर-अगरतला एक्सप्रेस रद कर दी गई है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने गुवाहाटी-देवघर के बीच दोनों दिशाओं से एक दिन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। स्पेशल ट्रेन चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.