Move to Jagran APP

Indian Railways: 12 माह बाद अजमेर के लिए हाउसफुल गई साप्ताहिक एक्सप्रेस, आज से चलेगी मालदा-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस

Indian Railways अजमेर के लिए साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस ट्रेन का परिचालन करीब 12 महीने बाद शुरू हो गया है। इससे भागलपुर के यात्रियों ने राहत की सांस ली है। वहीं आज सेे मालदा आनंद विहार टर्मिनल एक्‍सप्रेस का भी परिचालन शुरू हो जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 03:47 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 03:47 PM (IST)
Indian Railways: 12 माह बाद अजमेर के लिए हाउसफुल गई साप्ताहिक एक्सप्रेस, आज से चलेगी मालदा-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस
Indian Railways: अजमेर के लिए साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस ट्रेन का परिचालन करीब 12 महीने बाद शुरू हो गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। 12 माह बाद गुरुवार से भागलपुर-अजमेर शरीफ साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो गया। पहले दिन ट्रेन के जनरल, स्लीपर से लेकर एसी कोच यात्रियों से पूरी तरह पैक थी। महीने बाद साप्ताहिक एक्सप्रेस के परिचालन से यात्री काफी खुश दिखे। सीआइटी आरएन पासवान कंफर्म टिकट वालों को ही ट्रेन में जाने की अनुमति दी। मुख्य गेट पर टीटी के साथ पूरे दिन टिकटों की जांच की। इस दौरान सप्ताहिक एक्सप्रेस के कई यात्रियों ने कोरोना की जांच कराई। इसमें किसी भी यात्रियों की रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं निकली। वहीं, शुक्रवार से मालदा-आनंद विहार सप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन भी शुरू हो जाएगा। दोनों ट्रेनों का परिचालन 23 मार्च 2020 से बंद था। दोनों गाडिय़ां स्पेशल बनकर चल रही है।

loksabha election banner

19 से नियमित चलेगी हमसफर एक्सप्रेस

भागलपुर के रास्ते गोड्डा से नई दिल्ली के बीच हमसफर एक्सप्रेस 19 अप्रैल से नियमित हो जाएगा। इसका परिचालन गोड्डा से 28 जून तक होगा। वहीं, नई दिल्ली से यह ट्रेन 20 अप्रैल से 29 जून तक चलेगी। भागलपुर से हर सोमवार व नई दिल्ली से हर मंगलवार की रात खुलेगी।

कोरोना के बाद भी विक्रमशिला में लंबी वेङ्क्षटग

कारोना की दूसरी लहर में हर दिन जिले में पॉजीटिव मामले में काफी इजाफा हो रहा है। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही विक्रमशिला स्पेशल में 14 मई तक किसी भी क्लास में सीटें खाली नहीं है। इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या इतनी ज्यादा है कि किसी भी श्रेणी में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। यात्रियों की भीड़ को देख समर स्पेशल ट्रेन तक चलानी पड़ रही है। लोग सबसे ज्यादा सफल विक्रमशिला एक्सप्रेस में कर रहे हैं। वहीं, डाउन मार्ग में आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर से आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में भी हाल काफी भयावह है। वेङ्क्षटग लिस्ट लंबा है।

पश्चिम बंगाल की ट्रेनों में स्लीपर फुल, एसी में जगह

हावड़ा को जाने वाली सुपर एक्सप्रेस, गया-हावड़ा एक्सप्रेस के स्लीपर में एक मई तक सीटें खाली नहीं है। लंबा वेङ्क्षटग चल रहा है। हालांकि, जनरल कोच में सीट उपलब्ध है। सुपर के फस्र्ट क्लास एसी और गया-हावड़ा में एसी सेकंड में सीटे कुछ खाली है। दूसरी ओर लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, स्लीपर में सीट नहीं है। जबकि एसी टू टायर में सीटें उपलब्ध है। कोरोना की लहर के बीच भी लोग यात्रा कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.