Move to Jagran APP

भारतीय रेल : भागलपुर-बांका के रास्ते देवघर तक सीधी ट्रेन, श्रावणी मेला में कांवरियों को सौगात

भारतीय रेल श्रावणी मेला से पहले देवघर के लिए मिलेगी नई ट्रेन। साढ़े छह घंटे में पूरा होगा देवघर का सफर। यहां बता दें कि सुल्तानगंज से देवघर की बीच चल रही ट्रेन का विस्तार जमालपुर से किया जाएगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2022 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 09:15 AM (IST)
भारतीय रेल : देवघर रेलवे जंक्‍शन, जमालपुर से देवघर रेल यात्रा।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। भारतीय रेल : दो वर्ष बाद शुरू होने वाले श्रावणी मेले को लेकर इस बार रेलवे ने भी अच्छी तैयारी की है। जमालपुर से भागलपुर-बांका के रास्ते देवघर तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू होने जा रही है। अभी जमालपुर से एक भी ट्रेन बाबाधाम के लिए नहीं है।

loksabha election banner

मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि सुल्तानगंज से देवघर की बीच चल रही ट्रेन का विस्तार जमालपुर से करने की तैयारी है। उम्मीद है कि 14 जुलाई से शुरू होने वाले श्रावणी मेले से पहले नई ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाए। इस रूट के यात्रियों को अभी बाबाधाम जाने के लिए गोड्डा-रांची एक्सप्रेस और साप्ताहिक अंग एक्सप्रेस से सफर करना पड़ता है। सुल्तानगंज-भागलपुर-बांका के रास्ते जमालपुर जंक्शन से देवघर जंक्शन की दूरी 160 किमी है। ट्रेन को इस दूरी को तय करने में साढ़े छह घंटे का समय लगने की उम्मीद है। यह ट्रेन जमालपुर जंक्शन से सुबह 5.30 बजे के आसपास चलेगी और दोपहर 12.10 बजे बाबाधाम पहुंचेगी। ट्रेन का परिचालन स्पेशल के रूप में होगा। यात्रियों की डिमांड के बाद भविष्य में वास्तविक नंबर से ट्रेन का परिचालन कराया जा सकता है। 

आज से चलेगी वैशाली, क्लोन, हाटे बजारे व जानकी एक्सप्रेस

मंगलवार से कई ट्रनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। जबकि कई ट्रेन रद भी रहेगी। जानकारी के अनुसार सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस निर्धारित समय 6:46 बजे सहरसा से प्रस्थान करेगी। इसके अलावा क्लोन एक्सप्रेस दिल्ली के लिए जाएगी। सहरसा-सियालदह हाटे बजारे एक्सप्रेस 2:20 बजे सहरसा से खुलेगी। जानकी एक्सप्रेस का भी परिचालन होगा। जबकि कोसी एक्सप्रेस पटना से सहरसा आएगी। इसके अलावा सभी पेसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेन रद रहेगी। जिसमें राज्यरानी, जनहित व अन्य ट्रेन शामिल है। सोमवार को एक भी ट्रेन का परिचालन नहीं होने से यात्री परेशान रहे। अब ट्रेन का परिचालन सामान्‍य हो रहा है। तीन दिनों तक लगातार लोग परेशान रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.