This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

भारतीय रेल: मालदा के बाद साहिबगंज, भागलपुर और जमालपुर में रुकेगी अगरतला राजधानी, एक Click में जानिए पूरी जानकारी

भारतीय रेल मालदा के बाद साहिबगंज भागलपुर और जमालपुर में रुकेगी अगरतला राजधानी। मालदा मंडल समय सारिणी बनाने में जुटा जमालपुर के बाद सीधा पटना होगा ठहराव। अगरतला से हर सोमवार और आनंद विहार टर्मिनल से हर बुधवार को चलेगी तेजस राजधानी।

Dilip Kumar ShuklaTue, 07 Dec 2021 04:44 PM (IST)
भारतीय रेल: मालदा के बाद साहिबगंज, भागलपुर और जमालपुर में रुकेगी अगरतला राजधानी, एक Click में जानिए पूरी जानकारी

जागरण संवाददाता, मुंगेर। भारतीय रेल: नए वर्ष से पूर्व बिहार के यात्रियों का राजधानी एक्सप्रेस से सफर का सपना पूरा हो जाएगा। मालदा रेल मंडल ने तेजस अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल के परिचालन पर काम करना शुरू कर दिया है। मालदा-भागलपुर-पटना रूट की पहली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव मालदा टाउन के बाद सीधा साहिबगंज, भागलपुर और जमालपुर स्टेशन पर दिया जाएगा।

ट्रेन की टाइमिंग पर मंथन चल रहा है। ट्रेन संख्या 20501 अप अगरतला से राजधानी सोमवार को चलेगी और मंगलवार को इन स्टेशनों पर पहुंचेगी। वापसी ट्रेन संख्या 20502 यह आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार की शाम चलेगी और गुुरुवार को जमालपुर, भागलपुर, साहिबगंज के बाद मालदा टाउन स्टेशन पहुंचेगी। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक का सफर लगभग 16 घंटे में तय होगी। समय की और बचत इस पर भी अधिकारी मंथन करने में जुट गए हैं। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिले, इस पर विशेष फोकस है।

उन्होेंने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन को पूरी तरह तैयारी की जा रही है। मालदा रेल मंडल की पहली राजधानी एक्सप्रेस चलने से भागलपुर सहित दूसरे स्टेशनों के यात्रियों को किसी सौगात से कम नहीं है। वर्षों का सपना अब पूरा होने जा रहा है। मालदा मंडल की ओर से और कुछ ट्रेनों का परिचालन होना है। मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि अगतला राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव और समय को लेकर बातचीत चल रही है। बता दें कि भागलपुर के रास्ते दिल्ली के लिए आठ ट्रेनें चल रही है। इससे पहले हमसफर एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है। अब राजधानी के चलने से बंगाल, झारंखड के अलावा पूर्व बिहार के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इस ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। व्‍यापारी वर्ग के लोगों को राहत है। 

Edited By: Dilip Kumar Shukla

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!