Move to Jagran APP

Indian Railway News: वनांचल में टिकटों की बुकिंग शुरू, पहले दिन 60 फीसद आरक्षण

Indian Railway News भागलपुर से रांची के बीच ट्रेन सेवा की शुरूआत अगले महीने से होगी। इसके लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। पहले दिन साधारण स्लीपर और एसी क्लास में 60 फीसद तक ही बुकिंग हुई।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 05:00 PM (IST)
एक दिसंबर से चलेगी भागलपुर से रांची के बीच ट्रेन।

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर से रांची के बीच एक दिसंबर से चलने जा रही वनांचल एक्सप्रेस स्पेशल में टिकटों की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई है। रेलवे आरक्षण काउंटर और आइआरसीटीसी पर सुबह आठ बजे से ही यात्रियों ने टिकटें कटाई। पहले दिन साधारण, स्लीपर और एसी क्लास में 60 फीसद तक ही बुकिंग हुई। अभी जनवरी महीने तक सभी क्लास में बड़ी संख्या में सीट उपलब्ध है। वहीं, इस ट्रेन में तत्काल टिकटों की बुकिंग 30 नंवबर से होगी। वनांचल एक्सप्रेस के चलने से यात्रियों को अब धनबाद, बोकारो और रांची जाने के लिए सड़क मार्ग का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। वनांचल एक्सप्रेस के दोनों रैक का रखरखाव यार्ड में कर लिया गया है। खाली रैक को आगे-पीछे करके पहिए की जांच की गई। एक दिसंबर को चलने से पहले ट्रेन के कोच, शौचालय, दरवाजे, खिड़कियों को हर दिन सैनिटाइज किए जाएंगे।

loksabha election banner

मालदा-किऊल इंटरसिटी में आरक्षण शुरू

एक दिसंबर से मालदा टाउन से किऊल के बीच चलने जा रही इंटरसिटी स्पेशल में भी बुकिंग शुरू हो गई है। ट्रेन के साधारण कोच में सैकड़ों सीटें खाली है। इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को आरक्षण कराकर ही जाना होगा। जनरल टिकट इसमें मान्य नहीं है। दरअसल, मालदा इंटरसिटी 23 मार्च से पहले जमालपुर तक ही चलती थी। इसके बाद मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह ने रेल मंत्री पीयुष गोयल और पूमरे के महाप्रबंधक से इस ट्रेन का विस्तार किऊल जंक्शन तक करने की मांग की थी। इसके बाद इस ट्रेन का विस्तार किऊल तक कर दिया गया है। मालदा-किऊल इंटरसिटी अभी स्पेशल बनकर ही एक दिसंबर से चलेगी।

सिग्नल फेल, रुकी विक्रमशिला एक्सप्रेस

नाथनगर स्टेशन पर अप मार्ग का सिग्नल फेल होने के कारण भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जा रही विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल करीब पांच मिनट तक नाथनगर स्टेशन पर रुकी। सिग्नल दुरुस्त होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.