Move to Jagran APP

Indian Railways: धरहरा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा नदारद, विश्रामगृह में लटका रहता है ताला

Indian Railways धरहरा रेलवे स्‍टेशन पर याञी सुविधा का घोर अभाव है । यहां पेयजल और शौचालय की मुकम्‍मल व्‍यवस्‍था नहीं है। यात्री विश्रामगृह में भी ताला लटका रहता है। रेल प्रशासन का इस ओर कोई ध्‍यान नहीं है।

By Amrendra TiwariEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 03:40 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 03:40 PM (IST)
Indian Railways: धरहरा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा नदारद, विश्रामगृह में लटका रहता है ताला
धरहरा रेलवे स्‍टेशन पर याञी सुविधा का घोर अभाव, याञी विश्राम घर में लटका रहता है ताला

मुंगेर, जेएनएन। Indian Railways: जमालपुर किउल रेलखंड के धरहरा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। एक ओर जहां सरकार स्वच्छता अभियान पर जोर लगा रही है। वहीं, विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण धरहरा रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान पूरी तरह से फ्लॉप हो गया है। एक नंबर प्लेटफार्म पर बने दोनों शौचालय बेकार हो गया है। इस शौचालय की सफाई कभी-कभार ही कराई जाती है। शौचालय में गंदगी का आलम यह है कि आस पड़ोस से गुजरने वाले यात्री नाक पर रुमाल रखने को विवश हो जाते हैं। दो नंबर प्लेटफार्म पर एक भी शौचालय नहीं है। स्टेशन पर एक भी शौचालय नहीं रहने के कारण खासकर महिला यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ता है। विश्रामगृह में हमेशा ताला लगा रहता हैं।

prime article banner

कई एक्सप्रेस ट्रेनों का नहीं है ठहराव

धरहरा रेलवे स्टेशन पर 19047/19048 सूरत भागलपुर एक्सप्रेस सहित चार जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव का ठहराव नहीं है। जिसके कारण यहां के यात्रियों को ट्रेन पकडऩे के लिए जमालपुर या अभयपुर जाना पड़ता है। स्थानीय जनता ने सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन ङ्क्षसह से धरहरा स्टेशन में भागलपुर रांची (भाया किऊल) 18603 अप एवं 18604 डाउन के लिए आरक्षण टिकट बुङ्क्षकग पुन: चालू करने तथा ट्रेनों के ठहराव को स्थाई कराने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि धरहरा रेलवे स्टेशन पूर्व रेलवे के मालदा मंडल के अंतर्गत किउल जमालपुर रेल खंड का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन है।

धरहरा में है कई कार्यालय और घनी आबादी

इस स्टेशन अन्तर्गत प्रखंड सह अंचल कार्यालय है। धरहरा प्रखंड में 13 ग्राम पंचायत घनी आबादी वाला है। धरहरा में वनों का कार्यालय, धरहरा में थाना, राजकीय औषधालय एवं अस्पताल, भारतीय स्टेट बैंक, यूको बैंक, इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक एवं इसके विभिन्न गांवों में बिहार ग्रामीण बैंक की शाखाएं हैं। सबों का निकटतम एवं गृह रेलवे स्टेशन धरहरा है। यहां के निवासी इसी रेलवे स्टेशन से यात्रा करते हैं। धरहरा स्टेशन पर इंटरसिटी ट्रेनों को छोड़कर मात्र तीन से चार जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव है।

इन चार एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग

धरहरा रेलवे स्टेशन पर 19047/19048 भागलपुर सूरत एक्सप्रेस, भागलपुर से सूरत 12335/12336 लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल,14003/14004 न्यू फरक्का एक्सप्रेस मालदा टाउन से नई दिल्ली,13416/13415 पटना मालदा एक्सप्रेस मालदा टाउन से पटना एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग रेलमंत्री व सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन ङ्क्षसह से की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.