Move to Jagran APP

भारतीय रेल : नई दिल्ली-गोड्डा हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का कानपुर सेंट्रल और प्रयागराज पर ठहराव के समय में परिवर्तन

Indian Rail IRCTC सात जून से बदले हुए समय पर कानपुर और प्रयागराज में रुकेगी हमसफर एक्‍सप्रेस ट्रेन। ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सुबह 5.20। प्रयागराज स्टेशन पर सुबह 7.50 बजे पहुंचेगी। रेलवे ने अधिसूचना जारी की है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 10 May 2022 04:24 PM (IST)
भारतीय रेल : नई दिल्ली-गोड्डा हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का कानपुर सेंट्रल और प्रयागराज पर ठहराव के समय में परिवर्तन
भारतीय रेल : हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव समय में परिवर्तन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने भागलपुर के रास्ते नई दिल्ली से गोड्डा जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल और प्रयागराज स्टेशन पर ठहराव के समय में बदलाव किया गया है। बदले हुए समय के अनुसार यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सुबह 5.20 पहुंचेगी। इस ट्रेन का यहां पांच मिनट के लिए ठहराव दिया गया है। इसके बाद प्रयागराज स्टेशन पर सुबह 7.50 बजे पहुंचेगी। यहां भी पांच मिनट का ही ठहराव है। इस संबंध में सोमवार को रेलवे ने अधिसूचना जारी की है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि ट्रेन के समय-सारिणी में यह बदलाव आगामी सात जून से प्रभावी होगी।

loksabha election banner

12 मई को चार घंटे के लिए जनरल टिकट बुकिंग सेवा रहेगी प्रभावित

अनरिजव्र्ड टिकट‍िंग सिस्टम (यूटीएस) सर्वर मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते आगामी 12 मई को जनरल टिकट बुकिंग सेवा प्रभावित रहेगी। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि 12 मई को रात 12.30 बजे से सुबह 4.30 बजे तक यूटीएस सर्वर में मेंटेनेंस का कार्य होगा। इसके कारण जेनरल टिकट की बुकिंग सेवा प्रभावित हो सकती है।

तीन घंटे विलंब से रवाना होगी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस

सोमवार शाम छह बजे पहुंचने वाली डाउन दादर-भागलपुर एक्सप्रेस (लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस) अपने निर्धारित समय से 11 घंटे से अधिक विलंब से चल रही है। इसके कारण डाउन इस ट्रेन की मंगलवार सुबह पांच-छह बजे से पहले भागलपुर स्टेशन पहुंचने की उम्मीद कम है। घंटों विलंब से चलने के कारण ही मंगलवार की सुबह नौ बजे भागलपुर स्टेशन से खुलने वाली अप भागलपुर-दादर एक्सप्रेस को री-शिड्यूल किया गया है। तीन घंटे विलंब दोपहर 12 बजे के बाद इस ट्रेन को यहां से खोलने का निर्णय लिया गया है। मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम एवं पीआरओ पवन कुमार ने कहा कि चार-पांच बजे तक पहुंचने पर दोपहर 12 बजे भागलपुर स्टेशन से इस ट्रेन को रवाना किया जाएगा। डाउन दादर एक्सप्रेस के इससे अधिक विलंब से पहुंचने पर भागलपुर से अप दादर एक्सप्रेस के खोलने का समय भी बढ़ सकता है। बता दें कि रविवार को मध्यप्रदेश के पिपरिया स्टेशन के पास पटरी से उतरकर मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से भागलपुर की ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ा है। रविवार को दादर से खुलनेवाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के परिचालन रूट में बदलाव कर भोपाल होकर चलाई गई। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार इस ट्रेन के किऊल पहुंचने के बाद ही भागलपुर स्टेशन पहुंचने के समय के बारे में सही जानकारी मिल पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.