Move to Jagran APP

India Nepal Border: घुसपैठिए और संदेहास्पद रडार में, किशनगंज में आम लोगों से की गई सूचना देने की अपील

बिहार के सीमावर्ती इलाकों में एसएसबी जवान और सुरक्षा एजेंसी अलर्ट मोड में हैं। सीमा पार कर देश में घुसने वाले घुसपैठियों और संदेहास्पद लोग रडार पर हैं इसको लेकर आम लोगों से भी अपील की गई है।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 08:55 AM (IST)
India Nepal Border: घुसपैठिए और संदेहास्पद रडार में, किशनगंज में आम लोगों से की गई सूचना देने की अपील
सीमावर्ती इलाकों में जवान मुस्तैद, ग्रामीणों से की गई अपील।

संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज)। भारत-नेपाल सीमा (India Nepal Border) पर तैनात एसएसबी (SSB) के जवान सहित खुफिया एजेंसी और जिला प्रशासन अवैध घुसपैठ को लेकर अलर्ट मोड में है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को विभागीय सूचना दी गई है कि सीमावर्ती क्षेत्र में या आपके गांव समाज में अगर अवैध घुसपैठियों एवं संदेहास्पद व्यक्तियों की सूचना मिलती हो तो तुरंत अपने नजदीकी प्रशासन को सूचित करें। ताकि प्रशासन उसकी जांच कर जांच उपरांत विधि सम्मत कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

कोरोना काल के कारण व देश के उथल पुथल दुनिया में बाहरी घुसपैठ के लोग जगह-जगह पर शरण लेने के फिराक में हैं। इसे चिन्हित करना हम प्रशासन ही नहीं, बल्कि आम जनता का भी कर्तव्य है। जिला प्रशासन ने इस बाबत पत्र जारी कर घुसपैठियों पर नजर डालें और उसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को देने की अपील की है। कहा गया है कि संदिग्ध गतिविधि या समाज में नए व्यक्ति अगर नजर आते हैं तो उसकी सूचना अपने प्रशासन को दें और घुसपैठियों पर कार्रवाई कराए। चुकी घुसपैठिए कुछ भी कर सकते हैं और असामाजिक गतिविधि पर बल दे सकते हैं। ऐसे घुसपैठियों को चिन्हित कर रोकना आवश्यक है।

खबर किशनगंज से : सड़क किनारे मिला वृद्ध का शव

किशनगंज के पौआखाली थानाक्षेत्र अंतर्गत डे मार्केट पौआखाली रोड पर शीशागाछी के समीप शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव पाया गया। बताया जाता है कि शीशागाछी मस्जिद के सामने एक मार्केङ्क्षटग काम्प्लेक्स के पास शव पड़ा हुआ था। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति इलाज कराने पौआखाली आया था। तेज धूप के कारण आराम करने के लिए एक पिलर के सहारे लेटा, लेकिन लेटने के कुछ ही देर बाद वहीं जमीन पर लुढ़क गया।

उसके शरीर में कोई हलचल न देख स्थानीय लोग सहायता के लिए पहुंचे एवं पुलिस को सूचना दी। घटना की खबर मिलते ही आसपास के काफी लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं पौआखाली पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष इकबाल अहमद खां उक्त स्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। काफी देर तक मृतक की शिनाख्त न हो पाने से पुलिस भी असमंजस में रही। हालांकि शव के पास बरामद आधार कार्ड पर लिखे नाम एवं पते से मृतक की शिनाख्त करने में पुलिस को सहायता मिली।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक की पहचान तफेजुल पिता सखावत अली, साकिन काशीबाड़ी, अंडाबाड़ी के रूप में हुई है। शिनाख्त होते ही उक्त व्यक्ति के परिजनों को सूचित कर दिया गया। सूचना बाद परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव की पहचान की। वहीं परिजनों द्वारा पोस्टमार्टम कराने से इंकार किए जाने पर शव को पुलिस ने परिजनों के सुपुर्द कर दिया। शव के पास से एक मेडिकल रिपोर्ट भी मिला जिसमें मृतक के बीमार होने की बात पुष्टि हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.