Move to Jagran APP

Bihar News: छोटे ने बड़े भाई पर दम तोड़ने तक बरसाए लात और घूंसे, पानी भरने को लेकर हुआ था विवाद

बिहार के भागलपुर में मंगलवार को पानी भरने समय हुई किचकिच के बाद एक छोटे भाई ने बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपित अपने बड़े भाई पर तबतक लात-घूंसे बरसाता रहा जबतक उसकी मौत नहीं हो गई। बड़े भाई के दम तोड़ने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर ही है।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 01 May 2024 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 05:41 PM (IST)
शाहजंगी में पानी भरने को लेकर छोटे ने बड़े भाई पर चलाया लात-घूंसा, तोड़ा दम। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिहार के भागलपुर में हबीबपुर थानाक्षेत्र के शाहजंगी में मंगलवार को पानी भरने के दौरान हुई किचकिच के बाद छोटे भाई मुहम्मद लाल ने बड़े भाई मुहम्मद कामिल उर्फ कामो को पीट-पीटकर मार डाला।

loksabha election banner

55 वर्षीय कामिल की मौत छाती, पेट और गले में लगातार घूंसा-लात मारने के कुछ देर बाद हो गई। बड़े भाई के दम तोड़ देने के बाद लाल घर से भाग गया।

मृतक के परिजनों ने हबीबपुर इंस्पेक्टर पंकज कुमार राउत को दोपहर तीन बजे दी। जिसके बाद शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

छापेमारी में जुटी पुलिस

पुलिस टीम आरोपित भाई मुहम्मद लाल की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। घटना को लेकर परिजनों से पूछताछ कर पुलिस ने उनके बयान भी लिया है।

हबीबपुर इंस्पेक्टर ने घटना की जानकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को देकर विधि-व्यवस्था बरकरार रखने के लिए शाहजंगी में पुलिस की गश्त शुरू करा दी। घटना को लेकर केस दर्ज करने की कवायद पुलिस शे शुरू कर दी है।

पहले भी हो चुकी है तनातनी और मारपीट

मुहम्मद कामिल का छोटे भाई मुहम्मद लाल से बनाव नहीं था। पहले भी पैतृक संपत्ति को लेकर गाली-गलौज, तनातनी और मारपीट हुआ करती थी।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, मोहम्मद कामिल, मोहम्मद लाल की छोटी-मोटी गलतियों को माफ कर दिया करता था। उसकी हरकतों को कभी गंभीरता से नहीं लिया करता था। पानी भरने के दौरान जब लाल उससे उलझ गया। तब भी वह उसे पहले समझाने का ही प्रयास किया। लेकिन लाल के सिर पर तो मानों खून ही सवार हो गया था।

उसने बड़े भाई को धक्का देकर गिरा दिया, फिर उसपर लात-घूसों की बौछार कर दी। इस दौरान कामिल रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन लाल उसकी छाती, पेट, गर्दन आदि पर लगातार लात-घूंसे मारता रहा। ऐसा तब-तक करता रहा, जबतक कामिल उर्फ कामो निढाल न हो गया।

जैसे ही उसका शरीर निढाल हुआ, लाल वहां से भाग निकला। उसके भाग जाने के बाद नाते-रिश्तेदारों ने मामले को दबा कर समझौते को लेकर भी सहमति बनाने की कोशिश की।

हालांकि हबीबपुर पुलिस ने जानकारी  मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर ने कहा कि कामिल की मौत के कारणों का सच पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: '...वोट मांगने नहीं आऊंगा', सम्राट चौधरी ने भरी सभा में क्यों किया ऐसा एलान? सियासी हलचल तेज

Heat Stroke : हीटवेव की चपेट में बिहार समेत देश के कई हिस्से, लू से बचने के लिए क्या करें और क्या नहीं?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.