Move to Jagran APP

भागलपुर में थाने से 10 कदम की दूरी पर JLNMCH के पूर्व अधीक्षक के आवास में चोरी, ग्रिल काट कर लाखों रुपये चुराए

भागलपुर के बरारी थाने से दस कदम की दूरी पर है डाक्टर रामचरित्र मंडल का आवास में चोरी हो गई। सीनियर रेजिडेंट बेटी डाक्टर प्रियंका कुमारी वहीं रहती है। डाक्‍टर और उनकी बेटी घर में नहीं थे। इसी का फायदा उठाकर चोरी कर लिया गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 11:10 AM (IST)
भागलपुर में थाने से 10 कदम की दूरी पर JLNMCH के पूर्व अधीक्षक के आवास में चोरी, ग्रिल काट कर लाखों रुपये चुराए
भागलपुर में अपराधियोंं ने डाक्‍टर के घर चोरी कर ली है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बरारी थाने से दस कदम की दूरी पर मौजूद जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डाक्टर रामचरित्र मंडल के आवासीय परिसर में चोरों ने दुस्साहस दिखाते हुए ग्रिल काटकर लाखों की चोरी कर आराम से चलते बने। चोरी को अंजाम तब दिया गया जब डाक्टर मंडल कटिहार और उनकी सीनियर रेजिडेंट पुत्री डाक्टर प्रियंका बच्चों संग पटना गई हुई थी। आवास में सुरक्षा के लिए रात्रि सुरक्षा गार्ड भी रहता था। यह सब बरारी थाने के समीप हुआ जहां पुलिसकर्मियों की आवाजाही लगी रहती है। चोरों ने डेढ़ लाख नकदी समेत हीरे-सोने के जेवरात उठा ले गए।

loksabha election banner

घटना की जानकारी डाक्टर परिवार को सुरक्षा गार्ड ने दी। घर के बिखरे सामान और चोरी गए सामानों और नकदी की जानकारी ले डाक्टर रामचरित्र मंडल ने बरारी थाने में चोरी की बाबत केस दर्ज कराया है। दर्ज केस में आवासीय परिसर के सामने सरकारी जमीन पर गैर कानूनी रूप से रह रहे कई लोगों के नाम का जिक्र करते हुए उनकी भूमिका को संदेह के घेरे में बताया है। डाक्टर मंडल ने घर में काम करने वाले मनोज कुमार, संजय कुमार, राजू स्वीपर, किरण देवी, परमानंद ठाकुर का नाम पुलिस की संज्ञान में लाया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर सकती है।

पिता और पुत्री के बेडरूम का ताला तोड़ निकाल ले गए डेढ़ लाख नकदी और हीरे-सोने के जेवरात

चोरों ने ग्रिल काट कर बेड रूम का ताला तोड़ अंदर प्रवेश किया। वहां रखे आलमारी का लाक तोड़ कीमती सामान आलमारी में रखा डेढ़ लाख नकदी चुरा लिए। चोरों ने डाक्टर प्रियंका के बेडरूम का भी ताला तोड़ आलमारी में रखा पर्स, हीरे की कान की बाली, एक अंगूठी, पांच-छह सोने की नोज पिन, दो टाप्स, एप्पल और सैमसंग कंपनी की दो टैबलेट भी निकाल ले गए। चोरों ने ट्रंक का ताला तोड़ उससे भी कीमती सामान उठा ले गए।

सीसी कैमरे का तार काट इत्मीनान से की सफाई

चोरों ने सुरक्षा गार्ड अखिलेश की आवासीय परिसर में मौजूदगी की रेकी कर पहले परिसर में लगे सीसी कैमरे का तार काटा फिर इत्मिनान से चोरी को अंजाम दिया। चोरों ने डाक्टर परिवार की गैर मौजूदगी में सुरक्षा गार्ड के लापरवाही को भी बाकायदा रेकी कर रखा होगा तभी तो उसके रहते भी चोरी को अंजाम देने में चोर सफल रहे। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सुरक्षा गार्ड डाक्टर परिवार की गैर मौजूदगी में सुरक्ष गार्ड आवासीर परिसर से बाहर भी चला जाता होगा। बरारी पुलिस इसको लेकर जांच तेज कर दी है। चोरों ने सीसी कैमरे की तार काट कर चोरी को आराम से अंजाम दिया। हालांकि बरारी थाने में केस दर्ज करने के लिए दिये आवेदन में सुरक्षा गार्ड का जिक्र करते हुए जानकारी दी गई है कि उसने एक नवयुक को आवासीय परिसर से तेजी से भागते देखा तो उसका पीछा कर पकडऩा चाहा था लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.