Move to Jagran APP

शाहजंगी में फेरी वालेकी मौत पर छह घंटे तक बवाल

शाहजंगी में ट्रैक्टर के नीचे दबकर फेरी वाले की मौत पर छह घंटे तक बवाल हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 10:57 PM (IST)
शाहजंगी में फेरी वालेकी मौत पर छह घंटे तक बवाल
शाहजंगी में फेरी वालेकी मौत पर छह घंटे तक बवाल

भागलपुर। हबीबपुर इलाके के शाहजंगी पोखर के समीप रविवार की सुबह बालू लदे ट्रैक्टर के नीचे दबकर शाहजंगी के अजीजनगर निवासी इस्लाम वारसी उर्फ विक्की (40) की मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने छह घंटे तक इलाके में जमकर बवाल काटा और आगजनी कर अलग-अलग जगहों पर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पुलिस समेत कुछ अन्य लोगों की भी पिटाई कर दी और एक पुलिस जवान की राइफल छीन ली। मौके से लोगों ने पुलिस को खदेड़ दिया। बाद में एसएसपी आशीष भारती, एसडीओ आशीष नारायण, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, डीएसपी लॉ एंड आर्डर निसार अहमद, सीओ सोनू भगत समेत शांति समिति के कुछ लोगों की पहल पर पीड़ित को 23 हजार मुआवजा दिए जाने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

prime article banner

पिता को दफनाने के लिए जा रहा था कब्रिस्तान

विक्की के भाई साबिर ने बताया कि उसके पिता शहीद वारसी की शनिवार की शाम प्राकृतिक मौत हो गई थी। इसको लेकर विक्की अपने बाइक पर अपने भाई मु. सन्नी को साथ लेकर शाहजंगी स्थित कब्रिस्तान मिट्टी की तैयारी के जा रहा था। तभी शाहजंगी पोखर के समीप पंखा टोली की तरफ से तेज गति से आ रहे बालू लदे अनियंत्रित ट्रैक्टर के नीचे आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका भाई मु. सन्नी घायल हो गया। हालांकि उसे हल्की चोट आई है। वहीं हादसे में एक मजदूर मु. पप्पू भी घायल हो गया। इसके बाद घटना की जानकारी आग की तरह इलाके में फैली और काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए।

एसआइ समेत जवानों के साथ की मारपीट

मामले की जानकारी होने पर हबीबपुर के एसआइ एहतेशाम आलम खां पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। मगर पुलिस को देखते ही लोग और भड़क गए और नारेबाजी करने लगे। भीड़ में शामिल लोगों ने एसआइ और जवानों के साथ मारपीट शुरू कर दी। लोगों ने एक जवान के हाथ से राइफल छीन ली। हालांकि स्थानीय लोगों की पहल से राइफल वापस कर दिया गया। इसके बाद बीच बचाव कर जवान को बाहर निकाला गया। कुछ वाहनों के शीशे भी आक्रोशित लोगों ने तोड़फोड़ कर दिया।

पुलिस पर अवैध बालू का धंधा करवाने का लगाया आरोप

घटना से आक्रोशित लोगों ने चार स्थानों पर सड़क जाम कर आगजनी कर दी। लोगों ने गनीचक के समीप, पंखा टोली चौक, शाहजंगी मार्ग, धोबी काली मंदिर के समीप एनएच-80 जाम कर दिया। इस दौरान काफी संख्या में लोग हाथ में लाठी-डंडा लिए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पूरे मार्ग पर बांस-बल्ला लगाकर आवागमन पूरी तरह बाधित कर दिया था। लोग हबीबपुर इंस्पेक्टर भरत भूषण पर रुपये लेकर ट्रैक्टर चलवाने का आरोप लगाया। उन लोगों का कहना था कि बिना नंबर की ट्रैक्टर से अवैध बालू की ढुलाई पुलिस की मिलीभगत से हो रहा है।

------------------

कोट :

शाहजंगी में हुए बवाल मामले में पुलिस विधि सम्मत कार्रवाई करेगी। इस घटना में शामिल असामाजिक तत्वों की पहचान की जा रही है।

- आशीष भारती, एसएसपी भागलपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.