Move to Jagran APP

जीआरपी ने सीनियर रेल गार्ड को पीटा, एक घंटे रुकी रही ट्रेन Bhagalpur news

रेल पुलिस की दादागिरी कम नहीं हो रहा है। रविवार को जवानों ने सीनियर रेल गार्ड को निशाना बनाया। गार्ड के साथ मारपीट की और चश्मा तोड़ दिया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 01:38 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 01:38 PM (IST)
जीआरपी ने सीनियर रेल गार्ड को पीटा, एक घंटे रुकी रही ट्रेन Bhagalpur news
जीआरपी ने सीनियर रेल गार्ड को पीटा, एक घंटे रुकी रही ट्रेन Bhagalpur news

भागलपुर, जेएनएन। रेल पुलिस की दादागिरी कम नहीं हो रहा है। रविवार को जवानों ने सीनियर रेल गार्ड को निशाना बनाया। गार्ड के साथ मारपीट की और चश्मा तोड़ दिया। भागलपुर पहुंचते ही ट्रेन को खड़ी कर गार्ड स्टेशन अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और आपबीती बताई। गार्ड ने लिखित शिकायत की है। इसके बाद मालदा मंडल को घटना की जानकारी दी गई है। आरपीएफ ने ट्रेन को अपनी निगरानी भागलपुर से जमालपुर के लिए रवाना किया। पीड़ित गार्ड साहेबगंज स्‍टेशन पर तैनात हैं।

loksabha election banner

दरअसल, ट्रेन संख्या 73431 साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर में रविवार को सीनियर पैसेंजर गार्ड हरीश गुप्ता की ड्यूटी लगी थी। 9.17 बजे के पास ट्रेन लैलख स्टेशन पहुंची। ट्रेन के रुकते ही रेल पुलिस के तीन जवान गार्ड बोगी में प्रवेश करने लगे। जब हरीश गुप्ता ने मना किया तो सभी जबरन गाली-गलौज करते हुए बोगी में प्रवेश कर गए। गार्ड ने जब विरोध किया तो जवान उलझ गए और पिटाई कर दी। इसमें गार्ड का चश्मा भी टूट गया और जवानों ने भागलपुर में देख लेने की धमकी दी, तब तक ट्रेन लैलख से खुल चुकी थी। 20 मिनट बाद ट्रेन भागलपुर पहुंची।

जीआरपी ने नहीं ली शिकायत

गार्ड ने घटना की लिखित शिकायत स्टेशन अधीक्षक से की। जीआरपी थाना ने शिकायत नहीं ली। इसके बाद कंट्रोल को मामले से अवगत कराया गया। गार्ड को आश्वासन दिया गया फिर हरीश गुप्ता ट्रेन लेकर जमालपुर के लिए रवाना हुए।

50 मिनट खड़ी रही पैसेंजर

साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर का भागलपुर जंक्शन से खुलने का समय सुबह 9.59 बजे है। लेकिन, मारपीट की घटना के बाद ट्रेन भागलपुर में 50 मिनट खड़ी रही। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह पहुंचे और गार्ड को ट्रेन को आगे ले जाने को कहा। ट्रेन भागलपुर से 10.49 बजे जमालपुर के लिए खुली।

-मना करने पर जबरन गार्ड बोगी में जवान प्रवेश कर गए। बदतमीजी की और मारपीट भी की। इस कारण डर का माहौल व्याप्त है। -हरीश गुप्ता, सीनियर पैसेंजर गार्ड।

-जमालपुर में हैं, घटना की जानकारी नहीं है। जवानों को गार्ड कोच में नहीं चढऩा है। घटना की जांच कराई जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी। -अरविंद कुमार, रेल थानाध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.