भागलपुर-मुंगेर रूट पर डिरेल हुई मालगाड़ी, धंस गए इंजन के पहिए, साहिबगंज पैसेंजर समेत इन ट्रेनों का परिचालन बाधित

भागलपुर-मुंगेर रूट पर मालगाड़ी डिरेल हो गई। इससे इस रूट पर करीब दो घंटे तक परिचालन ठप हो गया। मालगाड़ी के इंजन का पहिया धंस गया। हालांकि रेलवे की ओर से तुरंत इसे ठीक किया गया। बताया जा रहा है कि...

Abhishek KumarPublish: Sun, 23 Jan 2022 10:56 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 12:42 PM (IST)
भागलपुर-मुंगेर रूट पर डिरेल हुई मालगाड़ी, धंस गए इंजन के पहिए, साहिबगंज पैसेंजर समेत इन ट्रेनों का परिचालन बाधित

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)।  जमालपुर से भागलपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी के इंजन का एक चक्का पटरी से उतर गया। संयोग बढ़िया था की मालगाड़ी के सभी वैगन पटरी पर सही सलामत रहे। घटना की वजह से लगभग चार घंटे तक जमालपुर-भागलपुर के बीच ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें जहां-तहां फंसी रही। पटरी से उतरे इंजन के पहिए को फिर पटरी पर रखने में चार घंटे का समय लग गया। मालदा रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने मामले की जांच करने का आदेश दिया है। एडीआरएम ने इस मामले की जांच की।

दरसअल, रविवार की सुबह रेलवे सुरंग के पास भागलपुर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गया। घटना की सूचना मिलते ही रेल सेक्शन में अफरा-तफरी मच गई। सुबह लगभग पौने पांच बजे हुई घटना की जानकारी से मालदा रेल मंडल मुख्यालय को भी अवगत कराया गया। इंजन को पटरी पर चढ़ाने को लेकर की एआरटी यान (राहत बचाव ट्रेन) घटनास्थल के लिए रवाना हुई। ट्रैफिक इंस्पेक्टर दिलीप कुमार के नेतृत्व में हाइड्रोलिक जैक के सहारे इंजन के पहिए को पटरी पर लाया गया।

भागलपुर, सुल्तानगंज, गनगनिया, बरियारपुर, रतनपुर, दशरथपुर, धरहरा, जमालपुर स्टेशनाें ट्रेनें खड़ी रही। वर्धमान पैसेंजर, विक्रमशिला, इंटरसिटी, गया-हावड़ा, सुपर एक्सप्रेस, भागलपुर लोकमान्य तिलक सहित कई ट्रेन फंसी रही। रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्टेशन पर यात्री ट्रेन का इंतजार करते रहे। जमालपुर से साहिबगंज के लिए वर्धमान पैसेंजर देर से खुली।

Edited By Abhishek Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम