Move to Jagran APP

ISSF Shooting World Cup में बिहार से अच्‍छी खबर, जमुई की BJP MLA श्रेयसी ने जीता स्वर्ण पदक

ISSF Shooting World Cup बिहार के जमुई से बीजेपी एमएलए व अंतरराष्‍ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने भारत के लिए आइएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीता है। पुरुष इवेंट में भी भारत ने स्‍वर्ण पदक पर कब्‍जा किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 10:02 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 09:05 PM (IST)
ISSF Shooting World Cup में बिहार से अच्‍छी खबर, जमुई की BJP MLA श्रेयसी ने जीता स्वर्ण पदक
आइएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में श्रेयशी सिंह ने जीता स्वर्ण पदक।

जमुई, जागरण संवाददाता। देश की गोल्डन गर्ल (Golden Girl) व बिहार के जमुई से भारतीय जनता पार्टी की विधायक (BJP MLA) श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्‍होंने दिल्ली में आयोजित आइएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप (ISSF Shooting World Cup) के महिला ट्रैप टीम इवेंट में स्वर्ण पदक (Gold Medal) पर कब्जा जमाया है। दिल्ली के डाॅ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में महिला ट्रैप की तीन सदस्यीय भारतीय टीम में श्रेयसी सिंह के अलावा राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर शामिल थीं।

loksabha election banner

भारत ने कजाकिस्‍तान व स्‍लोवाकिया को हराकर जीते स्‍वर्ण

रविवार को खेले गए महिला ट्रैप इवेंट के फाइनल में भारत ने कजाकिस्‍तान पर 6-0 से हराया। श्रेयसी सिंह के साथ प्रतियोगिता में शामिल राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर ने देश को होली की सौगात (Holi Gift) दी। इस प्रतियोगिता में भारतीय पुरुष टीम ने भी स्लोवाकिया को 6-4 से हराकर स्‍वर्ण पदक जीता।

जनवरी में भी एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल

बता दें कि श्रेयसी सिंह जब जमुई की विधायक बनी थीं, तब उन्होंने कहा था कि राजनीति अपनी जगह है, खेल अपनी जगह। वे खेल की लय को बरकरार रखेंगी। उन्‍होंने ऐसा किया भी। इसका परिणाम आज समाने है। श्रेयसी ने विधायक बनने के बाद भी खेलों में भागीदारी को बनाए रखा है। इसके पहले उन्‍होंने जनवरी में ऑनलाइन एशियन शूटिंग चैंपियनशिप में भी रजत पदक (Silver Medal) प्राप्‍त किया था।

श्रेयसी की मां पुतुल कुमारी ने भारतीस टीम को दी बधाई

आइएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में जीत को लेकर श्रेयसी सिंह ने कहा कि इस उपलब्धि में सभी छोटे-बड़ों व मां-बहनों की दुआओं का भी योगदान है। सभी के आशीर्वाद से ही स्वर्ण पदक के साथ भारत को जीत मिली है। उन्‍होंने पुरुष ट्रैप इवेंट में भारत के लिए स्‍वर्ण जीतने वाली टीम के सदस्यों कायनन चिनाय, पृथ्वीराज टोंडईमान और लक्ष्य शेरॉन को भी बधाई दी है। श्रेयसी सिंह की मां और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने भी इस कामयाबी के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है। फाइनल मैच के दौरान पुतुल कुमारी स्टेडियम में मौजूद रहीं। उन्‍होंने वहां बेटी श्रेयसी का हौसला बढ़ाया। श्रेयसी सिंह की इस जीत से उनके विधानसभा क्षेत्र जमुई के लोगों ने भी उन्हें बधाइयां दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.