Move to Jagran APP

स्‍वर्ण आभूषण लूट भागलपुर : अनुपमा ज्वैलर्स के मालिक अनु ने लाए थे सारे जेवरात

स्‍वर्ण आभूषण लूट भागलपुर विशाल स्वर्णिका के मालिक विशाल ने दिया था आर्डर। कोलकाता के एलीगेंस डायमंड ज्वैलर्स के यहां हुई थी डिलीवरी। पुलिस को एक किलो 8.50 ग्राम सोने का विशाल ने विल सौंपा। मामले की छानबीन की जा रही है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 07:42 AM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 07:42 AM (IST)
स्‍वर्ण आभूषण लूट भागलपुर : अनुपमा ज्वैलर्स के मालिक अनु ने लाए थे सारे जेवरात
छह फरवरी को भागलपुर में स्‍वर्ण आभूषण की लूट हुई थी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। विशाल स्वर्णिका ज्वैलर्स के मालिक विशाल आनंद ने अपने नजदीकी व्यवसायी मित्र अनु कुमार से सारे स्वर्ण जेवरात मंगाए थे। अग्रसेन मार्ग, बेगूसराय स्थित अनुपमा ज्वैलर्स के मालिक अनु व्यवसाय के सिलसिले में मुंबई प्रवास के दौरान विशाल से स्वर्ण जेवरात के आर्डर लिए थे। आर्डर के मुताबिक स्वर्ण जेवरात अनु ने मुंबई से ज्वैलरी से भरा डिब्बा कोलकाता के बड़ा बाजार मेजेनाइन फ्लोर बरटोला स्ट्रीट स्थित एलीगेस डायमंड ज्वैलरी के यहां रखा था। जहां से जेवरात लाने चार फरवरी 2021 को विशाल ने अभिषेक को भेजा था। अभिषेक वहां से छह फरवरी की सुबह सुपर एक्सप्रेस से सोने के जेवरात लेकर भागलपुर स्टेशन उतरा। उसे जेवरात लेकर कचहरी चौक स्थित शिव भवन कैंपस आना था। उसे लाने के लिए विशाल ने अपने स्टाफ बाबू साहब सिंह को बाइक से भेजा था। उसे लेकर आने के क्रम में वैरायटी चौक स्थित प्रिया-पायल दुकान के पास पहुंचा कि 6.20 बजे नकाबपोश लुटेरों ने लूट को अंजाम दिया था। नकाबपोश लुटेरे दो बाइक पर चार की संख्या में तब आए थे। आंख में मिर्ची पाउडर झोंका। पिस्टल का भय दिखा स्वर्ण जेवरात वाला बैग छीन भाग निकले थे। सोना 90 लाख की कीमत का था। ज्वैलर्स के मालिक विशाल आनंद ने बताया लुटा सोना एक किलो 8.50 ग्राम उनका था। जिसकी कीमत 90 लाख होगी। उन्होंने लुटे सोने के जेवरात का बाकायदा बिल पुलिस पदाधिकारी को पहले ही सौंप चुके हैं।

loksabha election banner

भागलपुर, बांका और नवगछिया के दो दर्जन गिरोह की कुंडली खंगाली

सोना लूट कांड के उद्भेदन में लगी पुलिस की विशेष टीम भागलपुर, बांका और नवगछिया में सक्रिय लुटेरों के दो दर्जन गिरोह के गुर्गों की कुंडली खंगाल चुकी है। दस सालों में तीनों जगहों पर बाइक से लूट को अंजाम देने में माहिर गिरोह और उसके मॉडस आपरेंडी का पता किया है।

मुटेढ़वा, मिस्टर, टिंकू, छोटू समेत कीचट गैंग टटोले गए

सिल्क सिटी में सक्रिय रहमान मियां उर्फ मुटेढ़वा गिरोह, मिस्टर मियां गिरोह, टिंकू मियां गिरोह, तेरे नाम गिरोह, पलटू गिरोह, नवगछिया के छोटू यादव गिरोह, रंजीत डॉन गिरोह के अलावा जेल से जमानत पर हाल में छूटे चार लुटेरों की गतिविधियां भी खंगाली गई र्है। लूट की वारदात में शामिल लुटेरे की पहचान पुलिस सीसी कैमरे के फुटेज के आधार पर पुलिस कई बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जांच के घेरे में रात्रि गश्ती से जुड़े एक पुलिसकर्मी की भूमिका

सोना लूट कांड में एक पुलिसकर्मी की भूमिका भी संदेह के घेरे में आई है। बताया जा रहा है कि कोतवाली थाने से पांच फरवरी की रात्रि गश्ती में बीट ड्यूटी में लगाए गए पुलिसकर्मियों में शामिल उक्त पुलिसकर्मी की भूमिका संदेह के घेरे में आ गई है। सुबह वैरायटी चौक एरिया की गश्ती में वह मौके से नदारद था। हालांकि पुलिस पदाधिकारी जांच को लेकर कुछ बोलने से बच रहे हैं। सिटी एएसपी पूरन कुमार झा सोना लूट कांड की जांच जारी है की बात कह कुछ बताने से बचते रहे।

चितकबरा पैंट वाले की तलाश

लूट कांड के वादी अभिषेक ने पुलिस को जानकारी दी थी कि लुटेरे में एक आर्मी वाला चितकबरा पैंट पहने हुए थे। पुलिस उस आधार पर मिस्टर मियां गिरोह के तीन लड़कों से पूछताछ की। मुंदीचक के दीना साहू लेन और मिनी मार्केट के पास से भी दो शातिर को पूछताछ के लिए उठाया। पुलिस जेल में बंद पप्पू सोनार के दाहिने हाथ माने जाने वाले एक शूटर को भी तलाश रही है। जिस पर हत्या समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं। चितकबरा पैंट और हिमाचली टोपी पहने उसे उस इलाके में देखा भी गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.