Move to Jagran APP

Gold jewelery looted in Bhagalpur: 90 लाख के स्वर्ण आभूषण लूट के उद्भेदन का दावा, दो शातिर गिरफ्तार

Gold jewelery looted in Bhagalpur भागलपुर में ज्‍वेलरी की लूट की घटना हुई। आभूषण बरामदगी में पुलिस के खाली हाथ हैं। शहजादा उर्फ सनकी के इकबालिया बयान बाद अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी को ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 08:29 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 08:29 AM (IST)
Gold jewelery looted in Bhagalpur: 90 लाख के स्वर्ण आभूषण लूट के उद्भेदन का दावा, दो शातिर गिरफ्तार
विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स के 90 लाख मूल्य के स्वर्ण आभूषण की लूट का मामला।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स के 90 लाख मूल्य के स्वर्ण आभूषण की लूट मामले में कोतवाली पुलिस ने दो शातिर को दबोच कांड के उदभेदन का दावा किया है। बुधवार को हबीबपुर थानाक्षेत्र के मुअज्ज्मचक निवासी शहजादा उर्फ सनकी और बिहपुर के सोनवर्षा निवासी सत्यम चौधरी उर्फ कारे को गिरफ्तार कर लिया। सिटी एएसपी पूरण कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी कर पहले शहजादा को गिरफ्तार किया। उससे सख्ती से पूछताछ की। उसने लूट में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अपने जुर्म का इकबाल किया। उसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने नवगछिया के बिहपुर सोनवर्षा से सत्यम उर्फ कारे को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। शहजादा के इकबालिया बयान में लूट कांड की योजना की चौकाने वाली जानकारी पुलिस को दी है। उस आधार पर पुलिस लूट के जेवरात की बरामदगी और भागे फिर रहे बदमाशों की गिरफ्तारी को ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। बुधवार की शाम कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार दोनों बदमाशों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

loksabha election banner

छह फरवरी 2021 की सुबह 6.20 बजे नकाबपोश लुटेरों ने आंख में मिर्ची पाउडर फेंक लूट को दिया था अंजाम

कोतवाली थाना क्षेत्र के वैरायटी चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के समीप छह फरवरी 2021 की सुबह 6.20 बजे नकाबपोश लुटेरों ने 90 लाख मूल्य के सोने के जेवरात लूट भाग निकले थे। लूट को अंजाम देने के पूर्व जेवरात ला रहे स्टाफ की आंख में मिर्ची पाउडर भी झोंक दिया था। दो बाइक से आए चार बदमाशों ने विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स के अभिषेक कुमार से एक किलो 850 ग्राम सोने के जेवरात लूट लिए थे। बदमाशों ने लूट को उस समय अंजाम दिया था जब अभिषेक सुपर एक्सप्रेस से स्टेशन पर उतार कर एक अन्य स्टाफ बाबूसाहब सिंह की बाइक से शिवभवन कैंपस स्थित मालिक विशाल आनंद के घर जा रहा था। जैसे ही वह पंजाब नेशनल बैंक के समीप पहुंचा ही था कि दो बाइक से आए बदमाशों ने स्टाफ की आंखों पर मिर्ची का पाउडर झोंक विचलित कर दिया था। उससे दोनों स्टाफ असहज हो गए। तभी चार बदमाशों में से दो ने पिस्टल का भय दिखा सोने के जेबरात वाला बैग छीन कर फरार हो गए थे। बदमाशों ने अभिषेक के पास से एक अन्य बैग भी छीन लिया था। उसमें उसके पर्स और लंच बॉक्स आदि थे। लूट की जानकारी पर तब एसएसपी निताशा गुड़िया स्वयं घटनास्थल का मुआयना कर केस के त्वरित उदभेदन के लिए सिटी एएसपी पूरण कुमार झा के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर दी थी। सीसी कैमरे और वारदात वाली जगह पर डंप मोबाइल के लोकेशन में नवगछिया के बदमाश की संलिप्तता के साक्ष्य छह फरवरी को ही मिल गए थे। तब एसआइटी में शामिल अवर निरीक्षक राजरतन के साथ पुलिस सोनवर्षा इलाके तक गई भी थी। सीसी कैमरे की फुटेज और तकनीकी जांच मेम पुलिस को कांड के उदभेदन में सफलता मिली। हालांकि स्वर्ण जेवरात की बरामदगी बाद ही पुलिस की सफलता पर लोग बड़ी उपलब्धि की मुहर लगाने की बात कह रहे हैं। विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स के संचालक व्यवसायी विशाल आनंद पुलिस की काबिलियत पर पूरा भरोसा जताने की बात कहते हैं। हालांकि यह सवाल भी उठाना नहीं भूले कि उनका सोना पहले भी लूट लिया गया था। तब भी पुलिस सोना बरामदगी नहीं कर सकी थी। उन्होंने बताया कि पूर्व में 19 सितंबर 2013 को भी लूट हुई थी। तब दो किलोग्राम सोने के जेवरात स्टाफ से लूट लिया गया था। तब भी सुपर एक्सप्रेस ट्रेन से आए स्टाफ से रिलायंस ट्रेंड के सामने 8.30 बजे लूट हुई थी। तब ट्रेन लेट थी। बदमाश लूट को अंजाम दे आनंद चिकित्सालय रोड़ से भाग निकले थे। तब उनका करीबी स्टाफ मिंटू साह का बेटा राजन कुमार के अलावा पंकज सोनी समेत पांच आरोपित पकड़े गए थे। लेकिन लूट का सोना बरामद नहीं ही पाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.