This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

व्यवसायी के घर से लूटा हुआ सोना और नकदी बरामद, अपराधियों का लिया फिंगर प्रिंट

अमित साह उर्फ पप्पू सोनार गैंग के सभी अपराधी नशे के आदी हैं। यदि उन्हें प्रतिबंधित टेबलेट, सीरप नहीं मिले तो वे बेचैन होने लगते हैं। हर्ष भी प्रतिबंधित दवाइयों का सेवन करता है।

Dilip ShuklaFri, 04 Jan 2019 05:00 PM (IST)
व्यवसायी के घर से लूटा हुआ सोना और नकदी बरामद, अपराधियों का लिया फिंगर प्रिंट

भागलपुर [जेएनएन]। रेडिमेड व्यवसायी कैलाश संथालिया के घर से लूटा सामान पुलिस ने बरामद कर लिया। गिरफ्तार सोनू राम के पास से सोने के 16 टुकड़े और 72 सौ रुपये बरामद किए गए हैं। इसमें शामिल पृथ्वी साह उर्फ मिक्कू साह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई ठिकानों पर दबिश दी। वह पुलिस के पहुंचने से पहले ही भाग निकला था। पुलिस अभिरक्षा में हर्ष उर्फ बबन का इलाज हो रहा है। गौरतलब है कि एक जनवरी को लूट के दौरान बबन को उसके पिस्टल की चली गोली लग गई थी। वह घर में ही छिपकर मरहम पट्टी कर रहा था।

नशे के आदी है तीनों अपराधी

अमित कुमार साह उर्फ पप्पू साह उर्फ पप्पू सोनार गैंग के सभी अपराधी नशे के आदी हैं। यदि उन्हें प्रतिबंधित टेबलेट, सीरप आदि नहीं मिले तो वे बेचैन होने लगते हैं। हर्ष भी प्रतिबंधित दवाइयों का सेवन करता है। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद उसे नशीली वस्तुएं नहीं मिली है। इस वजह से वह कई बार पुलिस वालों धमका चुका है। वह बार बार बाहर निकलने पर उन्हें देख लेने की धमकी दे रहा है। यही नहीं लोग उसे बाहर में साइको अपराधी कह कर ही बुलाते हैं।

जज की पत्नी से चेन की छिनतई में संलिप्तता खंगाल रही पुलिस

मेडिकल कॉलेज गेट के पास एडीजे विनय कुमार मिश्र की पत्नी से 31 अगस्त की शाम सोने की चेन अपराधियों ने छीन ली थी। इसी दिन कोतवाली इलाके के चुनहरी टोला में सिल्क व्यवसायी की पत्नी से हीरे का नेकलेस छीन लिया था। घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने निकाला था। उस फुटेज से पुलिस अपराधियों के चेहरे का मिलान कर रही है। पुलिस को आशंका है कि इन घटनाओं में पप्पू सोनार गिरोह के बदमाशों का हाथ है।

सोनापट्टी कनेक्शन के कारण आसानी से खपा देते हैं हीरे-जवाहरात

पुलिस को जांच में पता चला है कि पप्पू सोनार गिरोह के बदमाश लूटा हुआ हीरा-जवाहरात सोनापट्टी में आसानी से खपा देते हैं। उन लोगों को इस बात की जानकारी है कि सोनापट्टी में कौन चोरी का सामान खरीदता है। पुलिस ऐसे दुकानदारों और कारीगरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

अपराधियों का लिया गया फिंगर प्रिंट

रेडिमेड व्यवसायी के घर लूट मामले में सबूत इकट्ठा करने के लिए बुधवार की रात पटना से फोरेंसिक विभाग के फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट पहुंचे। उन्होंने गुरुवार को कोतवाली थाने में गिरफ्तार अपराधी हर्ष सिंह राठौड़ उर्फ बबन और सोनू राम की सभी उंगलियों के फिंगर प्रिंट लिए। इसके अलावा भी उन लोगों के हाथों के अलग-अलग निशान लिए। अपराध में प्रयुक्त हथियारों का भी नमूना लिया। अपराधियों के खिलाफ पुलिस ज्यादा से ज्यादा सबूत इकट्ठा कर रही है। दोनों के अलावा सतीश सिंह के मकान से गिरफ्तार दो बदमाशों सुधीर कुमार और नीरज कुमार का भी फिंगर प्रिंट लिया गया। उन दोनों के पास भी एक देशी रिवाल्वर मिला था।

 

भागलपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!