Move to Jagran APP

गोड्डा के MP पहुंचे कहलगांव, दिया- रेल लाइन और गैस पाइप लाइन निर्माण का भरोसा

पड़ोसी राज्य झारखंड के गोड्डा लोकसभा के सांसद निशिकांत दूबे ने कहलगांव में कई परियोजनाओं को चालू कराने का आश्वासन दिया। जर्जर सड़कों की मरम्मत की भी बात कही।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 09:56 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 10:30 AM (IST)
गोड्डा के MP पहुंचे कहलगांव, दिया- रेल लाइन और गैस पाइप लाइन निर्माण का भरोसा
गोड्डा के MP पहुंचे कहलगांव, दिया- रेल लाइन और गैस पाइप लाइन निर्माण का भरोसा

भागलपुर [जेएनएन]। अगर सबकुछ योजना के मुताबिक हुआ था तो आने वाले दिनों में कहलगांव वासियों को घेरलू गैस सिलेंडर के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। गैस पाइप लाइन के जरिए घरों तक गैस पहुंच जाएगा। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने रविवार को एनटीपीसी के मानसरोबर गेस्ट हाउस में कहा कि भागलपुर जिले में जल्द ही पाइप लाइन से घरेलू गैस की आपूर्ति होने लगेगी। इस योजना में कहलगांव भी शामिल है। फरवरी के अंतिम सप्ताह में कार्य शुरू हो जाने की उम्मीद है। यह भागलपुर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। भागलपुर के बाद मुंगेर और जमुई जिले में भी गैस पाइप लाइन बिछाई जाएगी। सांसद के साथ लोजपा के नीरज मंडल, भाजपा के विन्देश्वरी झा आदि थे।

loksabha election banner

विक्रमशिला बटेश्वरस्थान से गंगापार कटरिया तक रेल लाइन का होगा निर्माण

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि विक्रमशिला बटेश्वरस्थान से गंगा पार कटरिया तक रेल लाइन निर्माण और गंगा में रेल पुल के लिए भी नीति आयोग से योजना की स्वीकृति मिल गई है। केबिनेट से पास होना बाकी है। इसपर 25 सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। चुनाव आचार संहिता के पूर्व इसके शिलान्यास की योजना है। तीन साल में यह बनकर तैयार हो जाएगा।

एनटीपीसी एमजीआर पथ निर्माण का एक मार्च को करेंगे शिलान्यास

गोड्डा सांसद ने कहा कि एनटीपीसी के जर्जर पड़े एमजीआर पथ के निर्माण का वे एक मार्च को शिलान्यास करेंगे। इस बीच जो भी बाधाएं हैं वह एनटीपीसी दूर कर ले। इस मुद्दे पर उन्होंने एनटीपीसी कहलगांव के समूह महाप्रबंधक केश्रीधर से भी बात की। सांसद ने कहा कि दो साल पूर्व ही करीब 75 करोड़ रुपये सड़क निर्माण के लिए फंड आवंटन हो चुका है। एनटीपीसी प्रबंधन की लटकाउ नीति के चलते ही निर्माण का मामला अटका हुआ है। एनटीपीसी के सीआरएस द्वारा जो सड़क बनाई जा रही है वह कुछ ही दिनों में जर्जर हो गई है। यही हाल भवन का भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.