Move to Jagran APP

araria news : मास्क नहीं पहनने वालों से वसूला जुर्माना, आधा दर्जन दुकानें सील

कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा जीरोमाइल दुर्गाबाजार चांदनी चौक आदि स्थानों पर ज्रागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों को बचाव के लिए कोविड 19 के गाइड लाइंस के पालन की सलाह दी गई। मास्‍क नहीं पहने थे उन्‍हें जुर्माना भी किया गया

By Amrendra TiwariEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 05:38 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 05:38 PM (IST)
araria news : मास्क नहीं पहनने वालों से वसूला जुर्माना, आधा दर्जन दुकानें सील
डीएम एसपी ने चलाया संयुक्त छापेमारी अभियान

अररिाया, जेएनएन। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शनिवार को डीएम प्रशांत कुमार सीएच, एसपी हृदयकांत के नेतृत्व में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमें मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला गया और बेपरवाह दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए दुकानें सील कर दी गई। यह अभियान जीरोमाइल, चांदनी चौक, विकास मार्केट, दुर्गाबाजार आदि स्थानों पर चलाया गया। दुकानों पर ग्राहकों व बाजार घूमने वाले ऐसे लोग जो मास्क का उपयोग नहीं कर रहे थे। उनसे 50 रुपये की दर से दंड वसूला गया। दंड वसूली करते देख कई लोग जो मास्‍क नहीं पहने हुए थे उन्‍होंने अपने पॉकेट से रुमाल निकाल कर नाक और मुंह को ढक लिया। तो काई सकरी गली पकड़ वहां से नौ दो ग्‍यारह हो गए। 

loksabha election banner

आधा दर्जन दुकाने की गई सील

वहीं ऐसे दुकानदार जो खुद मास्क नहीं पहने और ग्राहकों को भी मास्क का उपयोग करने के लिए प्रेरित नहीं किए थे उसकी दुकान सील कर दी गई। करीब आधा दर्जन दुकानों को सील किया गया और एक सौ से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया गया। डीएम ने कहा कि बढ़ते महामारी को देखते हुए विशेष अभियान चलाया गया है। मास्क का उपयोग नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। यह अभियान लगातार चलेगा। मास्क का उपयोग नहीं करने वालें दुकानदारों के दुकानों को तीन से एक सप्ताह तक के लिए सील किया गया है।

मास्‍क लगाकर घर से निकले 

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब भी घर से निकलें मास्क पहन कर निकलने और शारीरिक दूरी का पालन करें। भीड़ भाड़ वालों स्थानों से बचें। सावधानी व सतर्कता से कोरोना महामारी को मात दिया जा सकता है। कहा कि यदि सर्दी तेज बुखार, सांस फूलना आदि लक्षण हो तो शीघ्र अस्पताल में टेस्ट कराएं और समुचित उपचार कराएं। मौके पर एसडीओ शैलेश चंद्र दिवाकर, एसडीपीओ पुष्कर कुमार सहित अन्य अधिकारी व पुलिस जवान आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.