Move to Jagran APP

Indian Railways: जल्द पटरी पर दिखेगी फरक्का और सुपर एक्सप्रेस, मंडल और जोन मुख्यालय स्तर पर पहल शुरू

भागलपुर से फैजाबाद और सुल्तानपुर के रास्ते दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस और जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस के परिचालन की उम्मीद बढ़ गई है। इससे भागलपुर व आसपास के जिलों के यात्रियों को सुविधा होगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 09:35 PM (IST)
Indian Railways: जल्द पटरी पर दिखेगी फरक्का और सुपर एक्सप्रेस, मंडल और जोन मुख्यालय स्तर पर पहल शुरू
फैजाबाद और सुल्तानपुर के रास्ते दिल्ली तक जाएगी फरक्का एक्‍सप्रेस

भागलपुर, जेएनएन। यात्रियों के लिए राहत भरी खबर। फैजाबाद और सुल्तानपुर के रास्ते दिल्ली जाने वाली मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस और जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस के परिचालन की उम्मीद बढ़ गई है। दोनों ट्रेनों को कोविड स्पेशल बनाकर परिचालन शुरू कराया जाएगा। संभवत : पांच या सात अक्टूबर से परिचालन शुरू हो सकती है। बुधवार को दोनों ट्रेनों के परिचालन को लेकर मालदा मंडल और पूर्व रेलवे जोन मुख्यालय कोलकाता में अधिकारियों ने मंथन भी किया। इन ट्रेनों के चलने से भागलपुर जिले के अलावा, मुंगेर, लखीसराय, पटना सहित झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। दरअसल, दोनों ट्रेनों के परिचालन को लेकर रेलवे की ओर से सहमति दी गई थी। तकनीकी कारणों से परिचालन पर रोक (होल्ड) लगा दी थी। लेकिन, एक बार फिर से रेलवे ने दोनों ट्रेनों के परिचालन को लेकर कवायद तेज कर दी है। 23 मार्च से ही यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद है। अभी इस बीच भागलपुर से दिल्ली के लिए दो और अगरतल्ला के लिए एक ट्रेनें कोविड स्पेशल बनकर चल रही है। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रेन परिचालन को लेकर मंडल पूरी तरह तैयार है। आदेश मिलते ही टे्रनें चलेंगी। इन दोनों ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाने से भ्ज्ञागलपुर के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। साथ ही अन्य जिलों के यात्रियों को भी सहूलियत होगी।

loksabha election banner

एक-दो दिनों में जारी होगी अधिसूचना

फरक्का, सुपर और दोनों पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन स्पेशल नंबर से होगा। सभी ट्रेनों के चलने और पहुंचने का समय पहले की तरह होगा। रेलवे इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी करेगी। स्पेशल बनने के बाद सिर्फ ट्रेनों के शुरुआती नंबर में एक की जगह शून्य होगा। फरक्का एक्सप्रेस 13413/14 की जगह 03413/03414 और 13483/84 के बदले 03483/03484 नंबर से चलेगी। वहीं सुपर एक्सप्रेस का परिचालन 13072/13071 की जगह 03072/3071 नंबर से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.