Move to Jagran APP

Electricity crisis Khagaria : खगडि़या में 30 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिल रही निर्बाध बिजली आपूर्ति

तीन वर्षों बाद भी पीएसएस पनसलवा नहीं जुड़ पाया सहरसा के सुपर ग्रिड से निर्बाध बिजली आपूर्ति अभी भी सपना बना हुआ है। क्षेत्र के लोग बिजली समसया से निरंतर जुझ्‍ते चले आ रहे है। उपभोक्‍तओं ने अपनी परेशानी से विभाग को भी अवगत कराया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 11:57 AM (IST)
Electricity crisis Khagaria : खगडि़या में 30 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिल रही निर्बाध बिजली आपूर्ति
Electricity crisis Khagaria : अभी भी लोग बिजली के इंतजार में।

खगडिय़ा, जेएनएन। बेलदौर प्रखंड वासियों को निर्वाध बिजली  उपलब्ध कराने का दावा तीन वर्षों बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। 30 हजार उपभोक्ता अभी भी बिजली को लेकर परेशानी से गुजर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक सभी पीएसएस को तीन अलग-अलग रूट से 33 हजार केवी से जोडऩे का प्रावधान है। ताकि रूट बाधित रहने बाद भी निर्वाध बिजली मिल सके। पीएसएस पनसलवा को भी सहरसा जिले के सुपर ग्रिड से जोडऩा है। लेकिन तीन वर्षों बाद भी यह सपना सकार नहीं हो पाया है। लगभग 30 किलोमीटर लंबे रूट लाइन के संवेदक लुमिनो है। बताया जाता है कि तार- पोल खींचा जा चुका है। बचे कार्य को पूरा करने के लिए संवेदक लगे हुए हैं। ऐसे में अब बेलदौर प्रखंड के करीब 30 हजार उपभोक्ताओं को एक महीने का और इंतजार करना पड़ेगा। इतजार की घड़ी लंबी होते देख अब उपभोक्‍ताओं में भीतर ही भीतर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। कई बार लोगों ने इसकों लेकर वरीय अधिकारियों से शिकायत भी की है। पर अब तक इस ओर किसी आलाधिकारी का कोई ध्‍यान नहीं गया है।  

loksabha election banner

पीएसएस पनसलवा को आलमनगर से 33 हजार केवी की विद्युत आपूर्ति की जाती है। लेकिन जल ग्रहण क्षेत्र से होकर गुजरे इस रूट में अक्सर तकनीकी खराबी उत्पन्न होने के कारण बेलदौर वासियों को निर्वाध बिजली नहीं मिल पा रही है। आलम यह है कि प्रत्येक दिन दो से चार घंटे बिजली बाधित रहती है। अगर पीएसएस पनसलवा सुपर ग्रिड से जुड़ जाता है, तो  इससे उपभोक्ताओं को बाधित बिजली आपूर्ति से मुक्ति मिलेगी।

पीसीएस पनसलवा को सुपर ग्रिड से जोडऩे को लेकर कार्य अंतिम चरण में है। जल्द ही पीएसएस पनसलवा सुपर ग्रिड से जुड़ जाएगा। इसके बाद बेलदौर प्रखंड वासियों को निर्बाध बिजली मिल सकेगी। अभी थोड़ी परेशानी है। जिसके कारण पीएसएस पनसलवा को आलमनगर से 33 हजार केवी की विद्युत आपूर्ति की जाती है। - अजित कुमार, कार्यपालक अभियंता, विद्युत विभाग खगडिय़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.