Move to Jagran APP

भागलपुर के आदमपुर में बिजली कनेक्शन काटने पर विद्युत कर्मी व अधिवक्ता में मारपीट, मुकदमा दर्ज, जाने कारण

न्‍यायालय के रोक के बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी ने आमदपुर रोड क्रास स्थित एक अधिवक्‍ता के घर की बिजली काट दी। बिजली काटने से मना करने पर अधिकाकारी एवं अधिवक्‍ता के बीच मारपीट हो गई। इस मामले में दोनों ने एक दूसरे को आरोपित बनाया है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 12:29 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 12:29 PM (IST)
भागलपुर के आदमपुर में बिजली कनेक्शन काटने पर विद्युत कर्मी व अधिवक्ता में मारपीट, मुकदमा दर्ज, जाने कारण
न्यायालय के रोक के बाद भी कनेक्शन काटने, तार ले जाने व मारपीट करने का अधिवक्ता लगा रहे आरोप

जागरण संवाददाता, भागलपुर । आदमपुर रेडक्रास रोड में बिजली कनेक्शन काटने के सवाल पर उपभोक्ता और विद्युत कर्मियों में विवाद बढ़कर मामला मारपीट तक पहुंच गया। घटना की जोगसर ओपी में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इधर, सूचना मिलने पर कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता भी थाना पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

loksabha election banner

सहायक अभियंता विवेक कुमार के बयान पर दर्ज मुकदमा में कहा गया है कि रेडक्रास रोड स्थित कुमार रणवीर मिश्रा ( अधिवक्ता) ने छह सालों से बिल का भुगतान नहीं किया है। उनपर हजारों रुपये बिल बकाया है। अभियान चलाकर बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई की जारही है। बिजली काटी जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को रणवीर मिश्रा के घर की बिजली काटने की कार्रवाई के लिए पहुंचे जेई अजय कुमार व लाइनमेन से वे उलझ गए। उन्होंने मारपीट की। उनके साथ धक्का-मुक्की की गई। सरकारी कार्यों में बाधा डालने का काम किया गया। इसी मामले को लेकर अधिकवक्‍ता के विरूद्व जोगसर ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अगर अधिवक्‍ता के घर पर कर्मी बिजली कनेक्‍शन काटने ही गए थे तो उन्‍हें साक्षय के साथ अपनी बातें रखनी थी, उन्‍हें कानून को हाथ में लेने का किसने अधिकारी दे दिया। वे खुद कानून के जानकार हैं इसके बाद भी इस तरह की हरकत अच्‍छी बात नहीं है। 

वहीं अधिवक्ता रणवीर मिश्रा ने पुलिस को बताया कि उनके पास विभाग का 59 हजार रुपये बिल बकाया था। जिसमें वर्ष 2016 में 35 हजार रुपये भुगतान कर दिया। भुगतान के दो-तीन दिन बाद ही उन्हें विभाग द्वारा 84 हजार का बिल भेज दिया। बिल में सुधार के लिए विभागीय अधिकारियों को कई बार आवेदन दिया गया। सुनवाई नहीं होने पर न्यायालय में मुकदमा किया। न्यायालय ने मुकदमा

के निष्पादन तक न्यायालय द्वारा रोक के बावजूद कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। दस मीटर तार भी लेकर चले गए। विरोध करने पर सहायक अभियंता, जेई व अन्य तीन-चार विद्युत कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की।

जोगसर पुलिस ने कहा कि मामले की जांच के बाद आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.