Move to Jagran APP

Bhagalpur coronavirus update: बुजुर्ग की मौत, 24 नए संक्रमित मिले, जेएलएनएमसीएच अबतक इतने लोग तोड़ चुके हैं दम

Bhagalpur coronavirus update बुजुर्ग की मौत के साथ ही JLNMCH में अब तक मरने वालों की संख्या 95 पहुंच गई है। वहीं जिले में कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में दो स्वास्थ्यकर्मी भी हैं। जिले में 7064 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 11:24 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 11:24 PM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: बुजुर्ग की मौत, 24 नए संक्रमित मिले, जेएलएनएमसीएच अबतक इतने लोग तोड़ चुके हैं दम
जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल का मुख्य द्वार

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur coronavirus update: जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) में मंगलवार को जीरो माइल निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। वह दस दिनों से वह आइसीयू में भर्ती थे। इसके साथ ही अस्पताल में अब तक मरने वालों की संख्या 95 पहुंच गई है। वहीं, जिले में कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में दो स्वास्थ्यकर्मी भी हैं। जिले में 7064 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

loksabha election banner

कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. हेमशंकर शर्मा ने बताया कि बुजुर्ग के शरीर में ऑक्सीजन का लेवल काफी कम था। उसे मधुमेह और बीपी की भी बीमारी थी।

जेलकर्मी सहित दो मरीज हुए डिस्चार्ज

टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में बने कोविड केयर सेंटर से मंगलवार को जेलकर्मी सहित दो लोगों को डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज होने से पहले दोनों की जांच की गई। सेंटर प्रभारी डॉ. नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि दोनों को जरूरी दवाइयां दी गई हैं। 14 दिन तक घर में ही रहने की सलाह दी गई। टीटीसी में अब आठ मरीज ही बचे हैं।

दो ने प्लाज्मा किया डोनेट

जेएलएनएमसीएच के ब्लड बैंक में कोरोना से स्वस्थ हुए दो मरीजों ने स्वेच्छा से प्लाजा दान किया। वी केयर संस्था के सदस्य मनीष चौबे ने बताया कि मरीजों को ठीक करने में प्लाज्मा थेरेपी का अहम योगदान माना जा रहा है। अभी तक दस लोगों ने प्लाज्मा डोनेट किया है।

टल गया शिलान्यास और उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मंगलवार को जेएलएनएमसीएच में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण का शिलान्यास और डायलिसिस वार्ड यूनिट का उद्घाटन होना था। कार्यक्रम को लेकर अस्पताल प्रशासन ने तैयारी भी पूरी कर ली थी। एनआइसी भवन में मुख्यमंत्री का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम होना था। कार्यक्रम को लेकर मेयर सीमा साहा, सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह, अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत भी पहुंच गए थे, लेकिन किसी कारणवश तिथि आगे बढ़ा दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.