Move to Jagran APP

Eid al-Adha 2021: बकरीद आज, साम‍ूहिक नमाज से परहेज, कोरोना गाइडजाइन जारी, प्रशासनिक अधिकारी रख रहे नजर

Eid al-Adha 2021 आज बकरीद है। कोरोना काल होने के कारण सामूहिक नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। इमामों ने भी घरों में नमाज पढ़ने की अपील की। बकरीद पर पूरी तरह से सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। प्रशासनिक अधिकारी सड़कों पर हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 08:15 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 08:15 AM (IST)
Eid al-Adha 2021: बकरीद आज, साम‍ूहिक नमाज से परहेज, कोरोना गाइडजाइन जारी, प्रशासनिक अधिकारी रख रहे नजर
बकरीद पर अपने घर में नमाज पढ़ते लोग।

संवाद सूत्र, मुंगेर। कुर्बानी का पर्व बकरीद बुधवार को इब्राहिम अलैहेसलाम की सुन्नत याद में हर वर्ष उत्साह के साथ मनाते है। लेकिन, इस बार कोरोना के चलते घरों में ही नमाज अदा करेंगे। नमाज के बाद घरों में ही कुर्बानी होगी। अमिरे शरियत ने भी कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए घर से नमाज अदा करने की अपील की है। बकरीद को लेकर मंगलवार को दिनभर तैयारियां होती रहीं। लोगों ने इमामों से घरों में नमाज अदा करने का तरीका पूछा। इधर, पर्व को लेकर जिलाधिकारी नवीन कुमार और एसपी जगुन्नाथ रेड्डी जलारेड्डी जवानों और पदाधिकारियों के साथ पैदल मार्च किए। समाहरणालय से निकलकर एक नंबर ट्रैफिक, नीलम रोड, बड़ी बाजार, कौड़ा मैदान सहित कई जगहों का भ्रमण किया। सभी से कोरोना नियमों और शांतिपूर्ण तरीके के साथ बकरीद मनाने की अपील। खानकाह रहमानी के प्रवक्ता मु. इम्तियाज रहमानी ने कहा सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए घरों में ही नमाज अदा करने की बात कही है।

loksabha election banner

इस बार बाजार में नहीं दिखी रौनक

इस बार ईद उल अजहा की खुशी व उल्लास कहीं नहीं दिखी। बाजार में न रौनक दिखी और न ही मस्जिद सजी। मोहल्लों में भी चहल-पहल कम है। हर वर्ष पर्व को लेकर समुदाय में उत्साह देखा जाता है। कोरोना संक्रमण के कारण ईद उल अजहा की नमाज मस्जिदों में नहीं अदा कर अपने-अपने घरो में अदा करेगें। बकरीद की खरीदारी पर कोरोना की मार, बाजार में सन्नाटा इस बार की भी बकरीद की रौनक फीकी रहेगी। जिसका असर जिला भर में देखने का मिल रहा है। बकरीद से पहले गुलजार रहने वाला बाजार भी खामोश है।

ईद उल अजहा को लेकर हर चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल को प्रतिनियुक्त किया गया है। टाइगर मोबाइल से लगातार होगी। वही नीलम चौक, तोपखाना बाजार, हजरतगंज, कौड़ा मैदान, पुरवसराय, जेंपी चौक, मुर्गियाचक चौक, गुलजार पोखर आदि स्थानो पर पुलिस बल तैनात रहेंगे। - जगुन्नाथ रेड्डी जलारेड्डी, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.