Move to Jagran APP

255 अतिथि शिक्षक चयनित, नियुक्ति पत्र छह को

इंटर विद्यालयों में विद्यार्थियों को गुणोत्तर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए जिला शिक्षा विभाग ने सरकार के निर्देश पर मंगलवार को 314 पदों के विरूद्ध 255 अतिथि शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Jul 2018 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 06:38 PM (IST)
255 अतिथि शिक्षक चयनित, नियुक्ति पत्र छह को
255 अतिथि शिक्षक चयनित, नियुक्ति पत्र छह को

भागलपुर। इंटर विद्यालयों में विद्यार्थियों को गुणोत्तर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए जिला शिक्षा विभाग ने सरकार के निर्देश पर मंगलवार को 314 पदों के विरूद्ध 255 अतिथि शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है।

loksabha election banner

इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी मधुसूदन पासवान ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों की सूची एनआइसी की वेबसाइट पर जारी करने के अतिरिक्त इसे जिला स्कूल के सूचनापट्ट पर भी चस्पा कर दिया गया है।

डीईओ ने कहा कि सभी चयनित अभ्यर्थियों को छह जुलाई को जिला स्कूल में मूल शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों के साथ बुलाया गया है। प्रमाण पत्रों की जांच के बाद नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिया जाएगा। निर्धारित तिथि और समय पर उपस्थित नहीं होने वाले अभ्यर्थियों का बाद में कोई दावा मान्य नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि निश्शक्त, अनुसूचित जाति एवं अत्यंत पिछड़ी जाति वर्ग के अभ्यर्थी आवश्यकता के अनुरूप नहीं मिलने की वजह से जिले में अतिथि शिक्षकों के 59 पद रिक्त रह गए हैं। आगे सरकार का जो दिशा-निर्देश होगा उसके अनुरूप कार्यवाही की जाएगी। विषयवार नियुक्ति के लिए यूं चयनित हुए अभ्यर्थी

विषय कुल पद चयनित

अंग्रेजी 48 45

वनस्पति विज्ञान 03 03

जंतु विज्ञान 05 05

गणित 40 32

भौतिकी 115 89

रसायन 103 81

------------------------

कुल 314 255

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.