Move to Jagran APP

दशहरे के रंग में सराबोर हुआ रेशमी शहर, चारों तरफ मां दुर्गा की भक्ति

दशहरे के रंग में रेशमी शहर पूरी तरह रंग गया। महाष्टमी से ही सड़क पर भीड़ दिखने लगी है। गुरुवार को नवमीं तिथि पर दोपहर से ही शहर के सभी पूजा स्थलों के पास मेले जैसा दृश्य हो गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 02:25 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 02:25 PM (IST)
दशहरे के रंग में सराबोर हुआ रेशमी शहर, चारों तरफ मां दुर्गा की भक्ति
दशहरे के रंग में सराबोर हुआ रेशमी शहर, चारों तरफ मां दुर्गा की भक्ति

भागलपुर (जेएनएन)। दशहरे के रंग में रेशमी शहर पूरी तरह रंग गया है। महाष्टमी पूजा से ही सड़क पर भीड़ दिखने लगी है। गुरुवार को नवमीं तिथि पर दोपहर से ही शहर के सभी पंडालों और पूजा स्थलों के आसपास मेले जैसा दृश्य हो गया। शहर के विभिन्न पूजा पंडालों में मां दुर्गा के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी है। पूजा पंडालों की रौनक देखते बन रही है।

loksabha election banner

सड़कों पर पूजा पंडालों के बाहर की गई बिजली की आकर्षक सजावट लोगों का मन मोहती रही। पटल बाबू रोड स्थित मारवाड़ी पाठशाला, कचहरी चौक, आदमपुर, मिरजान, भीखनपुर, दुर्गाबाड़ी, मनसकामना मंदिर, खंजरपुर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, सबौर, नाथनगर सहित अन्य इलाकों में पूजा पंडालों मे देवी दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। कई जगहों पर कार्टून व लाइट्स की सजावट भी लोगों को खूब भा रही हैं।

लोगों की सुरक्षा में पुलिस और रैफ के जवान तत्परता से लगे हुए हैं। कई जगहों पर महिला पुलिस की तैनाती की गई है। इतना ही नहीं पूजा के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिलाकर लोगों की सुरक्षा की जिम्मेवारी बखूबी संभाल रहे हैं। मेला घूमने आए बच्चे को पाव भाजी, चाउमीन और आइसक्रीम खूब भा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.