Move to Jagran APP

नहीं दिख रहा लोगों में कोरोना का भय, मास्क नीचे करने लगे लोग, अब भी संभल जाइए, नहीं हो फ‍िर बढ़ेगा खतरा

Bhagalpur coronavirus infection कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई नहीं कि मास्क नीचे करने लगे लोग। संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई नहीं कि मास्क नीचे करने लगे लोगसंक्रमण की रफ्तार धीमी हुई नहीं कि मास्क नीचे करने लगे लोग।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 12:18 PM (IST)
नहीं दिख रहा लोगों में कोरोना का भय, मास्क नीचे करने लगे लोग, अब भी संभल जाइए, नहीं हो फ‍िर बढ़ेगा खतरा
भागलपुर में लगातार कारेाना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होते ही लॉकडाउन में भी लोग मास्क लगाने के प्रति बीते दो दिनों से लापरवाही दिखाने लगे हैं। यह स्थिति शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सामने आने लगी है। हालांकि ऐसे लापरवाही दिखाने वालों से पुलिस के जवान सख्ती से पेश आने लगे हैं। पुलिस के जवान बिना मास्क वालों और मास्क को नीचे कर गले से लटकाने वालों को दौड़ा-दौड़ा कर न सिर्फ पकड़ कर जुर्माना लगा रही है बल्कि उन्हें एक-दो घंटे यूं ही रोक कर सजा के तौर पर रोक कर भी रख रहे हैं। यह स्थति मोजाहिदपुर, बबरगंज, बरारी, तिलकामांझी, जीरोमाइल, भीखनपुर, इशाकचक, नया बाजार, आशानंदपुर, तातारपुर, हबीबपुर आदि इलाके में ज्यादा देखने को मिल रही है। ग्रामीण क्षेत्र के जगदीशपुर, कजरैली, लोदीपुर, गोराडीह, सजौर, शाहकुंड जैसे इलाके में तो मास्क के प्रति लोग ज्यादा लापरवाही दिखा रहे हैं। लॉकडाउन में सड़कों पर तैनात पुलिस पदाधिकारी माइकिंग कर ऐसे लोगों को चेतावनी दे रहे हैं कि मास्क लगाने और शारीरिक दुूरी का पालन हर हाल में करें नहीं तो उनके साथ कोई रिरायत पुलिस नहीं करने वाली है।

loksabha election banner

सब्जी बाजार और दुकानों के आगे फिर पुराने हालात

कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होते ही लोग सब्जी बाजार और दुकानों में हाल तक बरती जाने वाली सतर्कता एक बार फिर छोड़ कर लापरवाही दिखाने लगे हैं। कहीं शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। व्यस्त बाजार में दवा पट्टी जैसी जगह पर भी लोग दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी के संदेश का पालन करने में लापरवाह नजर आ रहे हैं। मास्क को गले में लटका कर रख लोग दवा खरीददे देखे जा रहे हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी सब्जी हाटों-बाजारों में सब्जी खरीदने वाले लापरवाही बरत रहे हैं। लॉकडाउन नियम और कोरोना गाइडलाइंस का लोग एक बार फिर उलंघन करने लगे हैं। अधिकांश दुकानदार ग्राहकों के टूट जाने के कारण बिना मास्क वाले खरीदार को भी सामान बेचने से परहेज करना बंद कर दिया है। तिलकामांझी, बरारी और कोतवाली थाना क्षेत्र में हालात सबसे ज्यादा खराब है। सार्जेंट मेजर केके शर्मा ने कहा है कि ऐसे दुकानदारों और ग्राहकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है जो कोरोना गाइडलांस का उलंघन करते पकड़े जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.