Move to Jagran APP

DIG ने संपत्तिमूलक अपराध में गिरफ्तार आरोपितों की SP से मांगी सूची, दो साल का देंगे ब्‍यौरा

डीआइजी सुजीत कुमार ने भागलपुर बांका और नवगछिया के एसपी से अपने-अपने जिले में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपितों की भौतिक सत्यापन भी कराने को कहा है। शीर्ष अपराध के उद्भेदन के लिए लंबित कांडों की विवरणी भी एसपी को उपलब्ध कराने को कहा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 10:06 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 10:06 AM (IST)
DIG ने संपत्तिमूलक अपराध में गिरफ्तार आरोपितों की SP से मांगी सूची, दो साल का देंगे ब्‍यौरा
डीआइजी ने भागलपुर, बांका और नवगछिया एसपी देंगे दो साल का ब्यौरा

भागलपुर, जेएनएन। संपत्तिमूलक अपराध में गिरफ्तार आरोपितों की बीते दो सालों की सूची डीआइजी ने भागलपुर, बांका और नवगछिया एसपी से मांग ली है। डीआइजी सुजीत कुमार ने तीनों जिलों के एसपी से अपने-अपने जिले में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपितों की वर्तमान स्थिति का भौतिक सत्यापन भी कराने को कहा है। संपत्तिमूलक अपराध में किस थाना क्षेत्र से किस मुकदमे में किस तिथि को भेजे गए। उनके विरुद्ध किन-किन धारा में केस दर्ज किया गया।

loksabha election banner

भू माफि‍या पर डीआइजी की नजर 

अपराधियों का नकेल कसने के लिए अब डीआइजी ने बांका, भागलपुर और नवगछिया के आरोपित भू माफि‍या की पूरी सूची मांगी है। उन्‍होने कहा है कि गिरफ्तार कर जेल भेजे गए आरोपितों के नाम, पते और तिथि भी देने को कहा है। जेल भेजे गए आरोपित वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं या नहीं। जो जेल में नहीं हैं उनका भौतिक सत्यापन किये जाने संबंधित अपनी टिपणी भी मांगी गई है। डीआइजी ने कहा है कि दस दिनों में तैयार रिपोर्ट में ऐसे आरोपितों की तस्वीर भी टैग करें। डीआइजी ने तीनों जगहों के एसपी को गुरुवार को दिशा-निर्देश दे मुकम्मल रिपोर्ट भेजने को कहा है।

  हत्या, लूट, डकैती के लंबित कांडों की भी मांगी रिपोर्ट

डीआइजी सुजीत कुमार ने शीर्ष अपराध के उद्भेदन के लिए लंबित कांडों की विवरणी भी तीनों एसपी को उपलब्ध कराने को कहा है। तीनों जिले में लंबित हत्या, लूट और डकैती के वैसे कांडों की थानावार सूची मांगी गई है। विवरणी में लंबित मामले किस थाने से किस तिथि और किस धारा में दर्ज किये गए थे। उन लंबित कांडों के उद्भेदन की दिशा में अबतक की गई कार्रवाई का ब्यौरा दो दिनों के अंदर डीआइजी ने मांगी है।

हर हाल में रूकेगा अपराध, काम नहीं करने वाले अधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई 

डीआइजी ने कहा कि प्रमंडल में अपराधियों के नकेल कसे जाएंगें। जो अपराधी बेल पर जेल से बाहर है उनका भी थानेदार भौतिक सत्‍यापन करेंगे। उनके गतिविधियों पर भी ध्‍यान रखा जाएगा। अतिरिक्‍त विभिन्न कांडों के  आरोपित जो पकड़े नहीं गए है। उन्‍हें भी जल्‍द सलाखों के पीछे किया जाएगा। इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस  अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.