Move to Jagran APP

रिश्‍ता और वर्दी शर्मसार; ब्‍लैकमेल कर 12 साल तक बहन को हवस का शिकार बनाता रहा DSP, वीडियो भी बनाया

बिहार के एक पुलिस अधिकारी ने अपनी वर्दी के साथ पारिवारिक रिश्‍ते को भी शर्मसार कर दिया। डीएसपी ने रिश्‍ते की एक बहन ने साथ ना सिर्फ शारीरिक संबंध बनाया बल्कि उसका वीडियो बनाकर उसके साथ लगातर ब्‍लैकमेल किया। शादी के बाद भी उसके साथ दुर्व्‍यवहार करता रहा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:32 PM (IST)
रिश्‍ता और वर्दी शर्मसार; ब्‍लैकमेल कर 12 साल तक बहन को हवस का शिकार बनाता रहा DSP, वीडियो भी बनाया
DSP सोमेश मिश्रा शिव कुमार ने बहन के साथ दुष्‍कर्म कर बनाया वीडियो।

भागलपुर [कौशल किशोर मिश्र]। भाई-बहन का रिश्‍ता समाज में प्‍यार और पवित्रता की निशानी है तो दूसरी ओर पुलिस की वर्दी समाज का जिम्‍मेदारी का बोध कराती है। लेकिन एक डीएसपी ने नैतिकता की सीमा को लांघकर रिश्‍ता और वर्दी दोनों को शर्मसार कर दिया।

loksabha election banner

मामला निलंबित प्रशिक्षु डीएसपी सोमेश मिश्रा शिव कुमार का है। डीएसपी ने रिश्ते की बहन से गजब का धोखा किया था। पवित्र रिश्ते को शर्मशार करते हुए उसने उसे तबियत खराब रहने और पैसे की जरूरत बता कमरे पर बुलाया था। तब पीडि़ता 2008 में दिल्ली नार्थ कैंपस में दाखिला लेने अपनी मम्मी के साथ गई हुई थी। वहां मेरिट लिस्ट में अपने नाम का इंतजार करती रही। सोमेश उसकी मां को थोड़ा इंतजार करने को कहा था। लेकिन थर्ड लिस्ट आने के बाद भी उसे अच्छा कॉलेज नहीं मिला था। वह वापस आकर मारवाड़ी कॉलेज में दाखिला ले लिया था। यहां तातारपुर थाना क्षेत्र के लाल कोठी में रहने लगी थी। अगले साल 2009 में फिर से कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया दिल्ली में शुरू हुई तो सोमेश ने कहा कि वह अपना नाम लिखा ले। हो जाएगा। तब वह अपनी मां के साथ दिल्ली गई। उसके तिमारपुर स्थित किराए के मकान पर ही मां के साथ रुकी। पटेल नगर स्थित कालिंदी कॉलेज में नामांकन ले लिया। नजदीक में ही हॉस्टल भी मिल गया। सोमेश हॉस्टल में लड़की का स्थानीय अभिभावक बन गया था।

13 अगस्त 2009 को तबियत खराब होने और रुपये की जरूरत बता बुलाया था

सोमेश के मन में कुछ अलग की खिचड़ी पक रही थी। उसने योजना के तहत लड़की को फोन कर तबियत खराब रहने की बात कही। एक हजार रुपये की जरूरत बता उसे कमरे पर बुला लिया। चुकी हॉस्टल में लड़की का सोमेश ही स्थानीय अभिभावक था। इसलिए हॉस्टल से उसे जाने की सहज इजाजत मिल गई। वह एक हजार रुपये लेकर हॉस्टल से सोमेश के कमरे पर गई। वहां उसने जूस का ऑफर किया था। जूस में उसने नशीली टिकिया मिला रखी थी। उसे पीने के बाद उसे बेहोशी छाने लगा था। उस दौरान उसने उसे आगोश में लेने की कोशिश की थी। जिसका उसने विरोध किया। लेकिन उसने मारपीट कर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसकी वीडियो भी बना ली थी। रात हो जाने के कारण वह वह हॉस्टल वापस नहीं लौट सकी थी। दूसरे दिन वह हॉस्टल पहुंची। लेकिन परिवार की बदनामी, अपने करिअर का ख्याल आते ही किसी दोस्त, भाई-बहन, मां किसी को घटना की बात नहीं बताई। उसके बाद सोमेश उसे ब्लैकमेल करने लगा था। वह ग्रेजुएट पास आउट नहीं कर सकी। वह 2009 से 2012 तक उसका यौन शोषण करता रहा। वर्ष 2012 में वह स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा देकर वापस भागलपुर आ गई थी। यही रहकर उसने प्रतियोगी परीक्षाएं दी। उधर सोमेश लड़की को इस बीच कई बार फोन पर धमकी देता रहा। वीडियो फैला देने की भी धमकी दी। लेकिन वह फिर दिल्ली नहीं गई। जून 2014 में लड़की बैंक ऑफ बड़ौदा में पीओ पद पर सफल हो गई। योगदान भी दी। इसकी जानकारी पर सोमेश अब ब्लैकमेल में आर्थिक मदद लेना शुरू कर दिया। जून 2015 को लड़की की शादी हो गई। सोमेश उससे दो लाख रुपये की मदद मांगी। लेकिन लड़की ने यह समझकर मदद नहीं देने का फैसला किया कि वह उतनी रकम दे भी देगी तो भी उसका मांगना बंद नहीं होगा। वह ब्लैकमेल करता रहेगा। पैसे नहीं देने से कुपित सोमेश ने लड़की के घर वालों को फोन कर कहा कि उसकी लड़की से वह सारे रिश्ते बना चुकी है। उसकी उससे शादी करा दे। इस पर गुस्साए लड़की के घर वालों ने सोमेश के घर वालों को शिकायत की। उसको लेकर दोनों परिवार में खूब लड़ाई हुई। सारे रिश्ते खत्म हो गए। उसके बाद 25 नवंबर 2015 को सोमेश अपने किसी दोस्त से लड़की के ऑफिस में फोन कराया। यह बोला कि दूसरे दिन उसकी सगाई है। वह सगाई नहीं करे। जिसकी जानकारी देने पर लड़की के भाई ने सोमेश और उसके दोस्त को फोन कर खूब डांट पिलाई थी। लेकिन सोमेश ने बैंक के सबौर ब्रांच में जाकर लड़की का फोन नंबर लेने का प्रयास किया। लेकिन वहां तब तैनात पदाधिकारियों ने नंबर नहीं दिया था। किसी तरह सोमेश ने लड़की का नंबर पता कर फिर तरह-तरह के मेसेज और फोन पर धमकी देना शुरू कर दिया। नंबर ब्लॉक करने के बाद लड़की के पति के बड़े भाई से दिल्ली में संपर्क कर नंबर ले लिया। परेशान करना नहीं छोड़ा।

बैंक पहुंच धमकाया, दुनिया बहुत छोटी है, कहां तक भागोगी मैडम

25 अक्टूबर 2019 को कोलकाता स्थित बैंक की शाखा में सोमेश पहुंच गया। वहां उसे धमकाया कि दुनिया बहुत छोटी है मैडम कहां तक भागोगी... सोमेश लड़की को कोलकाता में भी परेशान करने लगा। मोबाइल नहीं उठाई तो वहां के लैंड लाइन पर क्राइम ब्रांच से बोल रहा हूं बोल लड़की से लैंड लाइन पर बात कर ली। तब ई-मेल के जरिए राजगीर स्थित पुलिस अकादमी के उप निदेशक परवेज अख्तर को लड़की ने सोमेश की शिकायत की थी। अपनी प्राण रक्षा तक की गुहार लगाई। उसके बाद परवेज अख्तर के निर्देश पर भागलपुर एसएसपी आशीष भारती ने महिला थाने में दुष्कर्म समेत अन्य आरोपों में केस दर्ज कराया। मुख्यालय ने पुलिस अकादमी राजगीर के उप निदेशक परवेज अख्तर की रिपोर्ट पर जांच बाद पुलिस मुख्यालय ने सोमेश मिश्रा शिवकुमार को निलंबित कर दिया। अब भागलपुर पुलिस मामले की स्पीडी ट्रायल चलाने की कवायद शुरू कर दी है। जल्द ही मामले में आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.