Move to Jagran APP

जमुई में चंदा कर दलित करवा रहे थे बोरिंग, दबंगों ने काम बंद करा दिया, पेयजल के लिए भटक रहे लोग

जमुई में दलितों को बोरिंग करने से दबंगों ने रोक दिया। मामला सिकंदरा थाना क्षेत्र के दघौत गांव की है। इस मामले में गांव के लोगों ने थाना में आवेदन देकर न्‍याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 03:49 PM (IST)
जमुई में दलितों को बोरिंग करने से दबंगों ने रोक दिया।

संवाद सहयोगी, जमुई। सिकंदरा थाना क्षेत्र के दिघौत गांव में दलित समुदाय के लोगों के साथ जातिसूचक शब्द कहकर गाली-गालौज करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसको लेकर दलित समुदाय के लोगों ने सिकंदरा थानाध्यक्ष को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में पीने के लिए पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। सरकार का नल-जल योजना भी बेकार पड़ा है जिससे दलित समुदाय के लोगों को पानी पीने में के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने बताया कि सभी लोग चंदा करके गांव में चापाकल लगवाने के लिए बोरिंग करवा रहे थे इसी दौरान गांव के ही धर्मेंद्र कुमार, संजय कुमार, कुंदन कुमार,पिंटू महतो, विजय महतो, अजय महतो,सुरज कुमार, लाटो महतो, मदन महतो सहित अन्य लोग लाठी, डंडा और हाथों में ईंट-पत्थर लेकर आए और जाती सूचक शब्द कहकर गाली-गालौज करने लगे। उसके बाद ईंट और पत्थर से बोरिंग को भर दिया। उसके बाद चापाकल नहीं लगवाने की बात कहते हुए धमकी भी दी गई। ग्रामीणों ने सभी दबंग प्रवृति के लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

ग्रामीणों द्वारा आवेदन देकर गांव के ही कुछ लोगों के खिलाफ शिकायत की गई है। मामले की पड़ताल की जा रही है। वैसे मामला एससी/एसटी से जुड़े होने के बाद उनलोगों को एससी/एसटी थाना जमुई भी जाने की बात कही गई थी। -सदाशिव साहा, थानाध्यक्ष सिकंदरा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.