Move to Jagran APP

Cylinder blast in Kishanganj Bihar: पति-बच्‍चों को देखने की तड़प, लेकिन नियति ने किया क्रूर मजाक, तस्वीरों में देखें हादसे का मंजर

Cylinder blast in Kishanganj बिहार के किशनगंज में सोमवार की सुबह एक सिलिंडर में विस्‍फोट हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। सभी एक ही परिवार के हैं। मृतकों में पिता और उनके चार संतान शामिल हैं। पत्‍नी झुलस गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 02:56 PM (IST)
Cylinder blast in Kishanganj Bihar: पति-बच्‍चों को देखने की तड़प, लेकिन नियति ने किया क्रूर मजाक, तस्वीरों में देखें हादसे का मंजर
किशनगंज में घटना के बाद विलाप करते स्‍वजन।

जागरण संवाददाता, किशनगंज। Cylinder blast in Kishanganj: किशनगंज के मोहिउद्दीनपुर सलाम कॉलोनी के एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस घटना में चार बच्‍चे समेत पांच की मौत हो गई। सभी एक ही परिवार के हैं। पिता और उसके चार बच्‍चे की मौत से स्‍वजन ही नहीं, बल्कि आसपास के लोग भी शोक में हैं। इस घटना में मृतक की की पत्‍नी भी गंभीर रूप से झुलस गई है।

loksabha election banner

पति और बच्चों का लाश देख शहजादी हुई बेसुध

सिलेंडर विस्फोट में पांच लोगों की मौत की खबर सुन लोग शोक में डूब गए हैं। चार बच्चों के साथ जिंदा जले नूर आलम की खबर पूरे जिले में आग की तरह फैल चुकी है। ऐसा लग रहा है कि हर सड़क अभी मोहिउद्दीनपुर सलाम बस्ती की ओर ही जा रही है। घटनास्थल पर हजारों की भीड़ जुट गए। हर कोई सूरत-ए-हाल जानने के लिए परेशान हैं।

दूसरी तरफ दरवाजे पर पति और चार बच्चों का लाश देख इस हादसे में जख्‍मी शहजादी बानो बुत बनी बैठी है। चेहरे पर न कोई भाव और न आंखों में आंसू है। न कुछ बोल रही है और न रो रही है। बस रूक-रूक कर दहाड़ मारते हुए चिल्लाती है। कहती है, अब किसके लिए जिउंगी। कौन बचा मेरा, इस दुनिया में। मेरी तो दुनिया ही उजड़ गई। शौहर के साथ कोख से जन्मे चार बच्चे एक साथ छोड़कर चला गया।

यह भी पढ़ें - बिहार के किशनगंज में सिलेंडर विस्‍फोट, धमाके के साथ परिवार के पांच सदस्‍यों की जिंदा जलकर मौत

स्वजन और आसपास की महिलाएं शहजादी को संभालने का प्रयास करतीं हैं, मगर वह हर किसी से एक ही सवाल पूछती है, अब इस दुनिया में मेरा कौन बचा। अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद जैसे ही शहजादी को होश आया वह पति और बच्चों का मुंह देखने की जिद पर अड़ गई।

स्वजन किसी तरह अस्पताल से घर लेकर आए। राख में तब्दील हो चुका आशियाना और बाहर खड़ी एंबुलेंस में चार बच्चों के साथ पति का शव देख वह अचेत हो गई। घटनास्थल पर जुटी हजारों की भीड़ यही कह रही थी कि उपर वाले ने यह क्या कर दिया। इस हृदय विदारक घटना को देख हर किसी की आंखे नम है। पूरे इलाके में मातम पसरा है।

चार-चार लाख का मिलेगा अनुदान

सिलेंडर विस्फोट मे जिंदा जले पांच लोगों की मौत को लेकर पीड़ित परिवार को सरकारी लाभ दिलाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी कागजी कार्रवाई में जुटे हैं। एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि आपदा राहत के तहत प्रत्येक मृतक को चार-चार लाख का लाभ दिलाया जाएगा।

इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सीओ की जांच रिपोर्ट के साथ मुख्यालय को जल्द ही प्रस्ताव भेजा जाएगा। मुख्यालय से स्वीकृति मिलते ही पीड़ित परिवार को इसका जल्द से जल्द लाभ दिलाया जाएगा।

तत्काल पीड़ित परिवार को 98 सौ रुपये नगद, कपड़ा व खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया गया है। सिलेंडर विस्फोट में चार और परिवार प्रभावित हुए हैं उन्हें भी राहत उपलब्ध कराया गया है।

इस घटना ने पूरे किशनगंज में दिल दहला दिया है। यहां बता दें कि मृतक ने तीन शादी की थी। जिस रात यह घटना हुई वह अपनी दूसरी पत्‍नी के घर पर था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.