Move to Jagran APP

प्रसिद्ध चिकित्सक के नाम का इस्तेमाल कर साइबर अपराधी कर रहा था षड़यंत्र, कुछ इस तरह हुआ मामला उजागर Bhagalpur News

साइबर अपराधी रुपये ठगने के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मेडिसीन विभाग में कार्यरत एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. हेमशंकर शर्मा के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 12:55 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 12:55 PM (IST)
प्रसिद्ध चिकित्सक के नाम का इस्तेमाल कर साइबर अपराधी कर रहा था षड़यंत्र, कुछ इस तरह हुआ मामला उजागर Bhagalpur News
प्रसिद्ध चिकित्सक के नाम का इस्तेमाल कर साइबर अपराधी कर रहा था षड़यंत्र, कुछ इस तरह हुआ मामला उजागर Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। साइबर अपराधियों ने भागलपुर के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर के नाम पर उनके दोस्तों से रुपये ठगने का प्रयास किया। मामला पकड़ में आ जाने के बाद मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

loksabha election banner

साइबर अपराधी रुपये ठगने के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मेडिसीन विभाग में कार्यरत एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. हेमशंकर शर्मा के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने डीआइजी विकास वैभव से शिकायत की। डीआइजी ने तिलकामांझी प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। डॉ. शर्मा ने बताया कि साइबर अपराधी उनके दोस्तों को मेल कर उनके नाम पर 1250 अमेरिकन डॉलर (88622 रुपये) मांगते हुए मेल भेज रहे हैं। पहला मेल एक नवंबर को दिल्ली में रहने वाले उनके सर्जन दोस्त को भेजा था।

उन्होंने शिकायत के साथ अपराधियों द्वारा दोस्तों को भेजे गए मेल का स्क्रीन शॉट भी दिया है। मेल अंग्रेजी में भेजे गए हैं। इसे भेजने वाले ने पहले हालचाल पूछा है। फिर लिखा है कि आप भारत में हैं या बाहर, इसकी जानकारी नहीं हैं। मैं बड़ी विपत्ति में हूं, आपकी मदद चाहता हूं। मैं फोन पर उपलब्ध नहीं हूं। मैं फिलीपींस के एक होटल में रुका हुआ हूं। कुछ बदमाशों ने हथियार व चाकू के बल पर मुझे लूट लिया। होटल समेत अन्य बिल चुकाने के लिए पैसे नहीं हैं। मुझे रुपये भेज दें, मैं आपको जल्द ही इसे वापस कर दूंगा।

अपराधियों ने यह मेल डॉ. शर्मा के अलग-अलग दोस्तों को भेजा है। जिस दोस्त को एक नवंबर को मेल भेजा गया था, उन्होंने डॉ. शर्मा के मोबाइल पर संपर्क किया तो वे चौंक गए। उनकी पहचान वाले कई लोगों ने ऐसे मेल मिलने की बात की। डॉ. शर्मा ने उन्हें बताया कि वे सुरक्षित हैं और भारत में ही हैं। उनके नाम पर कोई फर्जी मेल भेज रहा है। उनके साथ कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि उनकी छवि धूमिल करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.