Move to Jagran APP

लखीसराय में धनबाद और पटना के छह अपराधी गिरफ्तार, व्‍यवसायी को एक्सयूवी से अगवा कर ले जा रहे थे, दोनाली बंदूक भी मिला

लखीसराय में दो घंटे के अंदर अगवा व्यवसायी बरामद कर लिया गया। एक्सयूवी कार सवार छह अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार रुपये की लेनदेन को लेकर दिया गया अपहरण की घटना को अंजाम झारखंड के धनबाद के पांच व पटना के एक अपराधी थे शामिल।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:17 PM (IST)
लखीययराय में धनबाद व पटना के अपराधी को पुलिस ने पकड़ा।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। लखीसराय शहर के कबैया थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजार समिति से सोमवार की शाम नाटकीय तरीके से एक व्यवसायी का अपहरण एक्सयूवी सवार अपराधियों ने कर लिया। हालांकि अपहरण की घटना के दो घंटे के अंदर ही पुलिस ने व्यवसायी को बरामद करते हुए अपहरण में शामिल छह अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। छह में से पांच अपहर्ता झारखंड के धनबाद के एवं एक बिहार की राजधानी पटना जिले के रहने वाले हैं। अपहरण के पीछे रुपये की लेन-देन की बातें सामने आ रही है।

loksabha election banner

एसडीपीओ रंजन कुमार के अनुसार बाजार समिति के व्यवसायी मनोज कुमार का अपहरण एक्सयूवी सवार अपराधियों ने कर ली। इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस टीम शहर के अंदर ही पतनेर रोड से एक्सयूवी कार को कब्जे में करते हुए उसमें सवार सभी अपराधियों को दबोच लिया। कार से एक दोनाली बंदूक, 15 कारतूस, छह मोबाइल, दो वाकीटाकी बरामद की गई है। साथ अपहृत मनोज कुमार को भी बरामद कर लिया।

(व्‍यापारी मनोज कुमार)

अपहर्ताओं के रूप में धनबाद जिले के थाना झरिया अंतर्गत भगतडीह गांव के सुरेंद्र सिंह के पुत्र दीपक कुमार, धनबाद के ही गोविंदपुर कुरची के सुबोध हरि के पुत्र राजा कुमार हरि, धनबाद के भूली थाना अंतर्गत न्यू इस्माइलपुर पांडरपाला गांव के नूर हसन के पुत्र अमीर हसन, धनबाद जिले के कतरासगढ़ के आनंद नगर भगत सिंह चौक के नंदगोपाल शर्मा के पुत्र विवेक कुमार शर्मा, धनबाद के ही भूली थाना अंतर्गत स्व. केशो सिंह के पुत्र अरविंद कुमार एवं पटना जिले के पालीगंज थाना के पैपुरा गांव के संजय कुमार के पुत्र अभिषेक कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उक्त अपराधियों के अलावा इस घटना में कुछ स्थानीय अपराधी भी थे जो हथियार सहित भागने में सफल रहे। उसकी खोज में पुलिस की एक टीम छापेमारी कर रही है। अपहर्ताओं ने अपहृत व्यवसायी मनोज कुमार के साथ मारपीट भी की है। एसडीपीओ रंजन कुमार न बताया कि अपहृत और अपहर्ता से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.