Move to Jagran APP

Banka: मंदार और जैठोर में अपराधियों की अब खैर नहीं, 20 लाख रुपये से बनी यह योजना

बांका के मंदार व जैठोर बनेगा पुलिस ओपी भवन। मंदार में रोपवे के उद्घाटन होने से पर्यटकों की बढ़ेगी भीड़। तीन माह में बनकर दोनों स्थानों पर तैयार हो जाएगा भवन होगा। इसके लिए 20 लाख रुपये की कार्ययोजना बनायी गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 10:49 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 10:49 AM (IST)
Banka: मंदार और जैठोर में अपराधियों की अब खैर नहीं, 20 लाख रुपये से बनी यह योजना
मंदार और जैठोर में अपराधियों पर नकेल कसेगी पुलिस।

जागरण संवाददाता, बांका। अमरपुर प्रखंड के जेठौर नाथ एवं बौंसी प्रखंड के मंदार में सैलानियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ओपी भवन की निर्माण कार्य की बाधा दूर कर ली गई है। इसके लिए भवन निर्माण विभाग द्वारा दोनों स्थानों पर ओपी का निर्माण कार्य के लिए निविदा भी निकाल दी गई है। दोनों स्थानों पर 10-10 लाख रुपये की राशि से ओपी भवन का निर्माण होगा।

loksabha election banner

निविदा जमा करने की अंतिम तिथि 17 सितंबर रखी गई है। ज्ञात हो कि भवन निर्माण विभाग द्वारा दस लाख की राशि से मंदार व दस लाख रुपये की लागत से जैठोर में पुलिस ओपी का निर्माण कार्य कराया जाएगा । तीन महीने के अंदर निर्माण कार्य पूर्ण कर ली जाएगी। वर्ष के अंत तक दोनों स्थानों पर पुलिस भवन का निर्माण पूर्ण होने की संभावना है।

जानकारी हो कि मंदार में वर्तमान में पुलिस ओपी का भवन नहीं रहने के कारण पुलिस जवानों को काफी परेशानी होती है। जर्जर भवन के एक कमरे में फिलहाल पुलिस पिकेट चल रहा है। यहां तक की भवन में पानी एवं शौचालय की भी व्यवस्था नहीं है। इस कारण पुलिस जवानों को काफी असुविधा होती है। रोप-वे की शुरुआत इसी महीने होने वाली है। ऐसी स्थिति में मंदार में पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा होने वाली है। पर्यटकों की सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टिकोण से पुलिस भवन का निर्माण होना अत्यंत आवश्यक था। स्थाई रुप से पुलिस ओपी का भवन निर्माण कार्य होने से मंदार में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत हो जाएगी।

अमरपुर में रुकेगा अवैध खनन

जैठोर में पुलिस ओपी भवन बनने से यहां पुलिस जवानों की तैनाती होगा। इससे चांदन नदी से अवैध बालू खनन रुकेगा। साथ ही जैठोर-पुनसिया रोड पर कई बार छिनतई की घटना घटी है। इस पर भी रोक लगेगी। साथ प्रसिद्ध धार्मिक स्थल के रुप में जैठोर नाथ धाम दूर दराज से पूजा करनेवाले श्रद्धालुओं को भी सुरक्षा मिलेगी। यहां पर पुलिस नहीं रहने से कई बार आपराधिक घटना घटी है। खासकर बाइक चोरी व छिनतई पर विराम लगेगा। इधर, डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि दोनों स्थानों पर ओपी निर्माण के लिए निविदा निकाली गई है। तीन माह के अंदर निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.