Move to Jagran APP

विस चुनाव में मत देते समय सेल्फी लेकर फोटो वायरल करना पड़ा महंगा, जांच को पहुंचे अधिकारी

भागलपुर । बीते दिनों विधानसभा चुनाव में वोट डालते समय इवीएम मशीन के साथ सेल्फी लेकर उसे वा

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 09:29 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 09:29 PM (IST)
विस चुनाव में मत देते समय सेल्फी लेकर फोटो वायरल करना पड़ा महंगा, जांच को पहुंचे अधिकारी
विस चुनाव में मत देते समय सेल्फी लेकर फोटो वायरल करना पड़ा महंगा, जांच को पहुंचे अधिकारी

भागलपुर ।

loksabha election banner

बीते दिनों विधानसभा चुनाव में वोट डालते समय इवीएम मशीन के साथ सेल्फी लेकर उसे वायरल करना बलाहा के एक वोटर को महंगा पड़ गया। मंगलवार को मामले की जांच के लिए नवगछिया डीसीएलआर सह पूर्व निर्वाची पदाधिकारी परमानंद साह छात्र राजद के जिला अध्यक्ष हेमंत कुमार सिंह के यहां पहुंच गए। हेमंत के नहीं मिलने पर उसकी मां से पूछताछ की गई। मां ने बताया कि पुत्र अभी घर पर नहीं है। पर, उसने जो गलती की है उसकी जानकारी मुझे है। इसके लिए मैंने उसे डांट फटकार लगाई थी। अब उसे माफ कर दीजिए।

निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि मध्य विद्यालय बलाहा के बूथ संख्या 35 पर हेमंत कुमार सिंह ने यह हरकत की थी, जिस पर निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लेते हुए भागलपुर डीएम प्रणव कुमार को जांच का निर्देश दिया था। डीएम के निर्देश पर नारायणपुर सीओ अजय कुमार सरकार के साथ बूथ संख्या 35 और हेमंत के आवास पर जाकर जांच पड़ताल की। हेमंत को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जल्द ही जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी।

बता दें कि उक्त बूथ पर पीठासीन पदाधिकारी शमीम अहमद, प्रथम मतदान पदाधिकारी सुनील सुलभ यादव, मुरारी मिश्रा, इरफान अंसारी की तैनाती थी। इसके बावजूद मत देते समय वोटर ने फोटो लेकर वायरल कर दिया। जांच के घेरे में चारों मतदान पदाधिकारी भी हैं। इनपर भी गाज गिर सकती है। इधर, घटना को लेकर गांव में दिनभर चर्चा होती रही। जांच के डर से कई लोगों ने अपने मोबाइल से उक्त वायरल फोटो को हटा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.