Move to Jagran APP

Cricket tournament Bhagalpur : नाथनगर ने मोतीचक को सात विकेट से हराया, भागलपुर क्रिकेट अकादमी भी विजयी, जानिए... अन्‍य के नतीजे

Cricket tournament Bhagalpur भागलपुर में लगातार क्रिकेट मैच का आयोजन हो रहा है। इससे यहां खेल प्रतिभाओं का विकास होता है। वहीं काफी संख्‍या में लोग इस खेल का आनंद भी लेते हैं। सैंडिस कंपाउंड में लगातार क्रिक्रट हो रहा है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 04:38 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 04:38 PM (IST)
Cricket tournament Bhagalpur : नाथनगर ने मोतीचक को सात विकेट से हराया, भागलपुर क्रिकेट अकादमी भी विजयी, जानिए... अन्‍य के नतीजे
भागलपुर में लगातार क्रिकेट मैच का आयोजन हो रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Cricket tournament Bhagalpur : बिहारीपुर स्थित अक्षय क्रीड़ा स्थल पर चल रहे 23वें विनोद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को ग्रुप बी का दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच आर्यन क्रिकेट क्लब, नाथनगर और यूसीसी मोतीचक के बीच खेला गया। जिसमें मोतीचक ने नाथनगर को 7 विकेट से पराजित कर सेमी फाइनल में अपनी जगह बना ली। इससे पहले मोतीचक ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।

prime article banner

आर्यन क्रिकेट क्लब, नाथनगर ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 14 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। अमित ने 22 गेंदों पर 30 रन, सिवान ने 7 गेंदों पर 20 रन, पंकज ने 15 गेंदों पर 17 रन बनाए। गेंदबाजी में बिट्टू व गोपी ने एक-एक  विकेट लिए।

जवाबी बल्लेबाजी करते हुए मोतीचक ने 12.2 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया।  नानू ने 28 गेंदों पर 43 रन, छोटू ने 10 गेंदों पर 32 रन बनाए। गेंदबाजी में मिस्टर ने 2 विकेट लिये। सुजीत ने 15 गेंदों पर 38 रन व 2 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया। मैच में अम्पायर की भूमिका रवि कुमार व अभिषेक कुमार ने निभाई। स्कोरर देवराज व विक्रम, कमेंटेटर डॉ निरंजन कुमार, अमरेन्द्र मंडल और सुदर्शन थे।

भागलपुर क्रिकेट अकादमी 138 रनों से विजयी

सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में सोमवार को खेले गए दोस्ताना मैच में भागलपुर क्रिकेट अकादमी ने आशादीप क्रिकेट अकादमी को एकतरफा मैच में 138 रनों के अंतर से पराजित किया। टॉस जीतकर भागलपुर क्रिकेट अकादमी ने निर्धारित 30 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया। भागलपुर के बल्लेबाज सचिन ने 65, कृष्णा ने 41 रन, वीरू ने 25, कृणाल ने 21 व सचिन भारद्वाज ने 23 रन बनाया। भागलपुर क्रिकेट अकादमी के गेंदबाज आर्यन ने दो, पियुष ने तीन, कृणाल व साकेत ने एक-एक विकेट झटके। मैच के अंपायर धर्मजय व भोला थे।

कुमैठा को नौ विकेट से पराजित कर बनगामा टीम विजयी

सुल्तानगंज के नयागांव काली मंदिर के समीप मैदान में आयोजित जय मां काली क्रिकेट क्लब टूर्नामेंट में सोमवार को पांचवां लीग मैच उत्तरी कुमैठा और पिनसो क्रिकेट क्लब बनगामा के बीच खेला गया।जिसमें कुमैठा टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में ऑल विकेट खोकर 59 रन का लक्ष्य दिया।वही लक्ष्य का पीछा करते हुए बनगामा टीम ने नौ ओवर में नौ विकेट रहते मैच जीत लिया।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार वेदानंद मिश्रा के द्वारा राजीव कुमार को दिया गया। जिसने चार ओवर में 11 रन देकर महत्वपूर्ण तीन विकेट लेने में कामयाब रहा। अंपायर की भूमिका में मोनू व राहुल कुमार ने निभाई। आयोजक कुमार अमन ने बताया कि अगला मैच असरगंज व शाहकुण्ड के बीच खेला जाएगा।

श्यामपुर को 81 रन से पराजित कर पनसल्ला पासवान टीम विजयी

सुल्तानगंज के रधुचक अंधार मैदान में सोमवार को श्यामपुर और पनसल्ला पासवान टीम के बीच क्रिकेट मैच खेला गया।जिसमें पनसल्ला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में नौ विकेट खोकर 147 रन बनाया।वही श्यामपुर टीम ने लक्ष्य का पीछा करते ऑल विकेट खोकर 65 रन ही बना पाया।इस तरह 81 रन से पनसल्ला टीम विजयी हुआ।मैन ऑफ मैच का पुरस्कार जितेंद्र कुमार को दिया गया।

कहलगांव ने खगडिय़ा को हराया  

खरीक प्रखंड के बहत्तरा हाईस्कूल के मैदान में चल रहे खेल महोत्सव में टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता  का तीसरा क्वार्टर मैच कहलगांव एवं खगडिय़ा के बीच हुआ। टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कहलगांव की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 268 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में उतरी खगडिय़ा की टीम ने सभी विकेट खोकर 219 रन ही बना सकी। खगडिय़ा की टीम यह मैच 49 रनों से मैच हारकर सेमीफाइनल से बाहर हो गई। मैच का उद्घाटन नवगछिया की जिप सदस्या नंदनी सरकार ने  किया। विजेता टीम के समरजीत कुमार को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैच का सुचारू संचालन में हीरालाल मंडल, विनोद कुमार, पंकज कुमार, देवेश कुमार आदि का सक्रिय रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.