Move to Jagran APP

Coronavirus THREAT in Bihar : पटना के बाद भागलपुर में सबसे अधिक कोरोना के मामले, समीक्षा के लिए पहुंचे प्रधान सचिव, उठा सकते हैं ये कदम

Coronavirus THREAT in Bihar भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। पटना के बाद बिहार में सबसे अधिक मामले भागलपुर मेंं पाए गए हैं। बुधवार को प्रधान सचिव ने इसकी समीक्षा की है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 01:40 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 01:40 PM (IST)
Coronavirus THREAT in Bihar : पटना के बाद भागलपुर में सबसे अधिक कोरोना के मामले, समीक्षा के लिए पहुंचे प्रधान सचिव, उठा सकते हैं ये कदम
Coronavirus THREAT in Bihar : समीक्षा बैठक करते प्रधान सचिव। जागरण।

जागरण संवाददाता भागलपुर। Coronavirus THREAT in Bihar :स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की समीक्षा के लिए भागलपुर पहुंचे। उन्होंने समीक्षा भवन परिसर में कहा कि भागलपुर जिला पटना के बाद दूसरा सबसे बड़ा जिला है जहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। यहां कोरोना को ले करके काफी काम हुए हैं। वैक्सीन देने का काम तेजी से हो रहा है। संक्रमित की जांच की स्थिति भी ठीक है। लेकिन कोरोना से बचने का सबसे बड़ा हथियार मास्क है। सभी लोग मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले हैं । बराबर हाथ धोएं व सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

loksabha election banner

हर मरीज पर है स्‍वास्‍थ विभाग की नजर  

प्रधान सचिव ने कहा कि कोरोना जांच को लेकर जिला प्रशासन लगातार काम कर रही है। कोरोना जांच कराकर ही मरीजों का बेहतर इलाज कराया जा सकता है और उन्हें बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी को भी डरने की आवश्यकता नहीं है। बिहार सरकार लगातार कोरोना मरीजों को लेकर के काम कर रही है। हर मरीजों पर विभाग की नजर है। लेकिन मास्क सबसे बड़ा हथियार है । इसका उपयोग कर ही हम लड़ाई जीत सकते हैं । दूसरा समय पर टेस्टिंग कराकर इलाज कराकर कोरोना को मात दे सकते हैं और तीसरा टीकाकरण कराकर कोरोना से बचाव किया जा सकता ह। इस पर जिला प्रशासन लगातार बढ़िया काम कर रहा है। जिला प्रशासन की मदद के लिए यहां आए हैं । जिला प्रशासन को और किन किन चीजों की आवश्यकता है उस बारे में बातचीत कर वह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

वहीं, प्रधान सचिव के आने की सूचना के बाद से ही जवाहर लाल नेहरू चिकित्‍सा महाविदयालय अस्‍पताल में सुबह से ही वरीय अधिकारी व्‍यवस्‍था में लगे हुए थे। जिन स्‍थानों पर कल तक गंदगी पसरी हुई थी वहां पर आज सुबह ही ब्‍लीचिंग डाल दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.