Move to Jagran APP

Coronavirus THREAT in Bhagalpur Bihar: प्रसव पीड़ा से कराहते-कराहते रोने लगी गीता, नहीं पसीजा किसी का कलेजा, जुर्म जान कर आप भी रह जाएंगे हैरान

Coronavirus THREAT in Bhagalpur Bihar भागलपुर में कोरोना मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए हर जगह मास्‍क अनिवार्य कर दिया गया है। अस्‍पताल में बिना मास्‍क पहले रो‍गी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 04:08 PM (IST)
Coronavirus THREAT in Bhagalpur Bihar: प्रसव पीड़ा से कराहते-कराहते रोने लगी गीता, नहीं पसीजा किसी का कलेजा, जुर्म जान कर आप भी रह जाएंगे हैरान
Coronavirus THREAT in Bhagalpur Bihar: भागलपुर में अस्‍पताल के बाहर दर्द से कराहती महिला। जागरण।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Coronavirus THREAT in Bhagalpur Bihar:कोरोना वायरस का डर इस कदर है कि प्रसव पीड़ित महिला को भी बिना मास्क के अस्पताल के अंदर में प्रवेश नहीं मिल रहा है। मंगलवार को सदर अस्पताल के महिला वार्ड के बाहर शहर के खिरी बांध से पहुंची प्रसव पीड़ित गीता देवी 45 मिनट तक दर्द से कराहती रही। वार्ड के मुख्य प्रवेश गेट के बाहर चिल्लाती रही लेकिन का न गार्ड का कलेजा पसीजा और ना स्वास्थ्य कर्मियों का। गीता देवी का कसूर इतना ही था कि उसने मास्क नहीं पहन रखा था। महिला की हालत देखकर अस्पताल में आने-जाने वाले लोगों ने जब दबाव बनाया तो महिला को वार्ड में भर्ती लिया गया। इन सभी प्रक्रिया में करीब पौन घंटे का समय गुजर गया। दरअसल, गीता देवी मंगलवार को स्वजन दोपहर करीब 12.50 बजे प्रसव पीड़ा होने पर सदर अस्पताल लेकर पहुंचे।

loksabha election banner

पहले मास्क पहनो, तब जाने देंगे

स्वजन मरीज को लेकर महिला वार्ड में अंदर प्रवेश ही कर रहे थे कि गेट पर तैनात महिला गार्ड ने मास्क नहीं होने के कारण रोक दिया, महिला को अंदर जाने नहीं दिया गया। गार्ड ने कहा, मास्क पहनने के बाद आइए। इसके बाद लाचार होकर गीता देवी अपनी पांच वर्षीय बेटी और साथ में आई घर की महिला सदस्य गेट के बाहर ही धूप में बैठी रही। इस बीच दर्द काफी बढ़ गया और महिला रोने लगी। महिला को रोता देख दूसरे मरीज के स्वजनों और सफाई कर्मियों को रहा नहीं गया। इसके बाद महिला को भर्ती करने के लिए दबाव बनाने लगे। लोगों का दबाव देखकर गीता को आखिरकार महिला वार्ड में ले जाया गया। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने कहा कोरोना को लेकर मरीजों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन, कोई गंभीर मरीज है और मास्क नहीं पहन कर आया है तो उसे पहले भर्ती करना चाहिए। इस मामले में पूछताछ की जाएगी। ऐसा करना गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.